मंडी में एनपीएस आंदोलन के योद्धा को किया नमन

By: May 1st, 2024 12:16 am

कार्यालय संवाददाता-मंडी
नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ द्वारा पूरे प्रदेश में स्वर्गीय सुरेश गौतम की याद में शहीदी दिवस मनाया गया। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि स्वर्गीय सुरेश गौतम नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के एक कर्मठ कार्यकर्ता थे । पुरानी पेंशन बहाली के लिए उनका योगदान अतुलनीय रहा है । उन्होंने कहा कि 30 अप्रैल 2018 को नई दिल्ली में पुरानी पेंशन बहाली की महारैली में भाग लेने के लिए हिमाचल से हजारों कर्मचारी दिल्ली रामलीला मैदान पहुंचे थे । दिल्ली रैली से वापिस आते वक्त करनाल में एक सडक़ दुर्घटना में स्वर्गीय सुरेश गौतम की मृत्यु हुई थी। संगठन के पदाधिकारी ने उन्हें अस्पताल लेकर जाकर प्राथमिक उपचार के पश्चात जब उन्हें मेडिकल कालेज ले जाया गया, तो वहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

संगठन द्वारा परिवार की सहायता के लिए लगातार प्रयास किए गए। उन्होंने कहा कि आज उनकी धर्मपत्नी को 12000 पेंशन के रूप में मिलते हैं। प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2018 में ही संगठन ने निर्णय लिया था कि हर वर्ष 30 अप्रैल को संगठन द्वारा शहीदी दिवस के रूप में मनाते हुए सुरेश गौतम को याद किया जाएगा। इसीलिए आज प्रदेश के सभी कार्यालय में दोपहर के भोजन के वक्त शहीद दिवस मनाया गया तथा पुरानी पेंशन बहाली के लिए उनके योगदान को याद किया गया । उन्होंने कहा कि इस तरह अन्य बहुत सारे कर्मचारी ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए अपनी कुर्बानी दी है । उन सभी को भी कर्मचारियों ने याद किया । उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन कर्मचारियों को मिलना शुरू हुई है।

एक हजार को मिलना शुरु हुई है पुरानी पेंशन
प्रदेश में कर्मचारियों ने अपनी पुरानी पेंशन बहाली के लिए जो संघर्ष किया आज पुरानी पेंशन बहाली के पश्चात लगभग 1000 से अधिक कर्मचारियों को पेंशन मिलना शुरू हुई है और लगभग 3000 केस एजी ऑफिस पहुंच चुके हैं। जो लगातार कर्मचारियों के पेंशन के सेटल होने के पश्चात उन्हें पेंशन मिलना शुरू हो रही है । उन्होंने प्रदेश के कर्मचारियों से अपनी पुरानी पेंशन को बचाए रखने के लिए संगठन के साथ जुड़े रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमारी एकजुटता ही पुरानी पेंशन को बचाए रखेगी। इसके लिए प्रयास भविष्य में भी लगातार जारी रहेंगे ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App