दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिला में आतंकी हमला, एक सैनिक शहीद, तीन घायल

By: Jan 27th, 2021 2:29 pm

श्रीनगर — दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिला में बुधवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) को निशाना बनाकर अत्याधुनिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) के जरिए किए गए विस्फोट में एक सैनिक की मौत हो गई और तीन अन्य सैनिक घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने हालांकि बताया कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि कुलगाम के खानाबल क्षेत्र के शमशीपुरा में आज पूर्वाह्न 10:25 बजे सेना की आरओपी पर ग्रेनेड से हमला हुआ है।

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने कुलगाम जिला के शमशीपुरा में एक निजी स्कूल के पास मुख्य सड़क पर लगाए गए एक आईईडी में सुरक्षाबलों की आरओपी के गुजरने के दौरान विस्फोट किया। उन्होंने बताया कि आरओपी सुबह सड़क पर सुरक्षा बलों और नागरिक यातायात के उपयोग का जानकारी ले रहा थी।

उन्होंने बताया कि विस्फोट में चार सैनिक घायल हुए थे। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि स्कूल के खिड़की के शीशे भी टूट गए। सूत्रों ने बताया कि घायल सैनिकों को 15 कोर के मुख्यालय में 92 बेस अस्पताल में ले जाया गया। उनमें से एक की अस्पताल में मौत हो गई।

श्री कालिया ने बताया कि एक अन्य सैनिक की हालत अब भी गंभीर है, जबकि दो अन्य की हालत स्थिर हैं। हमले के जिम्मेदार आतंकवादियों को पकडऩे के लिए राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने इलाके को घेर लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App