अनुराग-तापसी के घर दूसरे दिन भी इनकम टैक्स की रेड, लैपटॉप-कम्प्यूटर जब्त

By: Mar 4th, 2021 2:31 pm

मुंबई – एक्ट्रेस तापसी पन्नू और प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मंटेना के ठिकानों पर इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट की रेड आज भी जारी है। इन पर टैक्स चोरी का शक है। तापसी और अनुराग के घरों के साथ ही ऑफिस में भी छापे पड़े हैं। IT डिपार्टमेंट के अफसरों ने इनके दफ्तरों से 3 लैपटॉप और 4 कम्प्यूटर जब्त किए हैं। फिलहाल तापसी का पीआर देखने वाली कंपनी KRI एंटरटेनमेंट के ऑफिस में भी छापेमारी चल रही है।

अगले 3 दिन चल सकती है कार्रवाई

सूत्रों के मुताबिक, KRI एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स के बीच पैसों के भारी लेन-देन के सबूत मिले हैं। इस मामले में फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट, Kwan टैलेंट हंट कंपनी और एक्सीड कंपनी के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, यह रेड अगले तीन दिन तक चल सकती है।

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू से बुधवार को पुणे में पूछताछ शुरू हुई। माना जा रहा है कि दोनों को यहां के किसी होटल के कमरे में रखा गया है। हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

आयकर विभाग की कार्रवाई पर राजनीति भी शुरू हुई

इनकम टैक्स विभाग की इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर मुहावरों के जरिए तंज कसा है। राहुल ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार IT Dept-ED-CBI के साथ ये करती है। भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।’

राहुल ने ऐसा इसलिए कहा, क्योंकि तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप सरकार विरोधी प्रदर्शनों का समर्थन करते रहे हैं। तापसी ने पिछले दिनों किसान आंदोलन का समर्थन किया था। इस आंदोलन पर पॉप स्टार रिहाना ने सोशल मीडिया पर कमेंट किया तो जवाब में बॉलीवुड और खेल जगत की कई हस्तियों ने सरकार के पक्ष में ट्वीट किए थे। तापसी ने इन सेलिब्रिटीज के खिलाफ अपनी राय रखी थी। वहीं, अनुराग कश्यप CAA जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेर चुके हैं।

टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी क्वान के 4 अकाउंट्स फ्रीज

प्रोड्यूसर मधु मंटेना की मुंबई स्थित क्वीनबीच बिल्डिंग में भी इनकम टैक्स विभाग के 6 अधिकारियों ने छापा मारा। उधर, मधु मंटेना की कंपनी Kwan टैलेंट मैनेजमेंट के अंधेरी वेस्ट के सेंटर पर भी आयकर के 8 अधिकारियों की टीम ने तलाशी ली। Kwan के चार अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया गया है।

इससे पहले बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने करीब 30 जगहों पर तलाशी ली। मुंबई के लोखंडवाला, अंधेरी, बांद्रा समेत कई इलाकों और पुणे में बुधवार सुबह 8 बजे से 9 बजे के बीच रेड शुरू हुई थी। इन लोकेशंस पर आयकर के अधिकारियों के आने-जाने का सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

सभी छापे एक दूसरे से जुड़े हुए हैं

फैंटम फिल्म्स कंपनी को अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मंटेना और विकास बहल ने 2010 में लॉन्च किया था। इन चारों पर आरोप है कि फैंटम फिल्म से हुई कमाई की सही डिटेल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को नहीं दी गई और इनकम कम दिखाई गई।

मंटेना ने एक महीने पहले ही फैंटम फिल्म्स में अनुराग कश्यप, विकास बहल और विक्रमादित्य मोटवानी का कुल 37.5% हिस्सा भी खरीद लिया। मंटेना के पास 12.5% शेयर पहले से था। इस प्रोडक्शन हाउस में बाकी 50% हिस्सेदारी अनिल अंबानी ग्रुप की रिलायंस एंटरटेनमेंट के पास है। यानी छापे किसी न किसी तरह से एक-दूसरे से कनेक्टेड हैं।

फैंटम फिल्म्स कंपनी की पहली फिल्म लुटेरा 2013 में आई थी। इसके बाद इस बैनर के तहत हंसी तो फंसी, क्वीन, अगली, NH-10, हंटर, मुंबई वेलवेट, मसान, शानदार, उड़ता पंजाब, रमन राघव-2, रॉन्ग साइड राजू, मुक्केबाज, सुपर 30 और धूमकेतु जैसी फिल्में बनीं। धूमकेतु 2020 में रिलीज हुई थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App