भाजपा सरकार पर बरसे राठौर

By: Nov 29th, 2021 12:57 am

शीतमरुस्थल में कांग्रेस का हल्ला बोल, जाहलमा से देवी हिडिंबा मंदिर के स्थान तक निकाली पदयात्रा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — केलांग
भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ रविवार को लाहुल-स्पीति के जाहलमा में जन जागरण अभियान के तहत पदयात्रा का आयोजन किया गया। पदयात्रा की अध्यक्षता कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर द्वारा की गई। इस अवसर पर लाहुल-स्पीति के पूर्व विधायक रवि ठाकुर विशेष तौर पर उपस्थित रहे। कांग्रेसियों ने जाहलमा से देवी हिडिंबा मंदिर के स्थान तक पदयात्रा निकाली। जाहलमा में आयोजित जनसभा के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा है कि प्रदेश की जयराम सरकार की जनविरोधी नीतियों व भाजपा के शासनकाल में बढ़ रही बेरोजगारी व महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने जन जागरण अभियान की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की लहर लाहुल-स्पीति के पंचायती राज चुनावों से शुरू हो चुकी है। हाल ही में हुए प्रदेश में उपचुनावों में जहां कांग्रेस ने भाजपा को चारों खाने चित किया है, वहीं उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में प्रदेश की जयराम सरकार को लाहुल-स्पीति की जनता प्रदेशवासियों के साथ मिल सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी।
उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस एकजुट है। लाहुल-स्पीति में पूर्व विधायक रवि ठाकुर की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सराहनीय कार्य कर रहे हैं। उन्होंने घाटी के लोगों से आग्रह किया है कि भाजपा की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ खुलकर कांग्रेस का समर्थन करें और अन्याय के खिलाफ जमकर आवाज उठाएं। पूर्व विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश की जयराम सरकार की जन विरोधी नीतियों से आम जनता तंग आ चुकी है। ऐसे में कांग्रेस द्वारा प्रदेश में शुरू किए गए जन जागरण अभियान को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा की सरकार जब जब सत्ता में आती है, आम जनता को महंगाई का तोहफा देती है।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस कार्यकाल में किए गए विकासात्मक कार्यों को लेकर भाजपा के नेता आए दिन लोगों को गुमराह कर रहे हैं। लाहुल-स्पीति में कांग्रेस कार्यकाल में किए गए बड़े-बड़े परियोजनाओं के उद्घाटन को लेकर बड़े पैमाने पर राजनीति की जा रही है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस कार्यकाल में किए गए उद्घाटन की पट्टी गांव को जहां शरारती तत्त्वों द्वारा तोड़ा जा रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार सत्ता में आते ही वह इस मामले की जांच करवाएंगे। अटल टनल रोहतांग का सपना लाहुल-स्पीति की पूर्व विधायक लता ठाकुर व देश की प्रधानमंत्री रही स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने देखा था। यूपीए सरकार में अटल टनल रोहतांग की जहां आधारशिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रखी थी, लेकिन प्रदेश की जयराम सरकार ने इस आधारशिला की पट्टिका को भी अपने स्थान से हटा कर परियोजना प्रबंधन के स्टोर में रख दिया है, जिसकी कांग्रेस पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है।

सदस्यता अभियान का किया आगाज

इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने लाहुल-स्पीति में पार्टी के सदस्यता अभियान का भी आगाज किया। इस दौरान पार्टी के दिग्गज व वरिष्ठ नेताओं की सदस्यता रिन्यू की गई। वहीं, नए चेहरों को भी पार्टी में जोड़ा गया। रविवार को जाहलमा में दर्जनों लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

पदयात्रा में ये नेता हुए शामिल

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष ज्ञालछन ठाकुर, उदयपुर ब्लॉक अध्यक्ष सुशील, पूर्व सचिव पामा राम, सेवा दल अध्यक्ष किशन नेगी, जिला परिषद अध्यक्ष अनुराधा राणा, जिप उपाध्यक्ष राजेश शर्मा, प्यारे लाल, अनिल सहगल, जिला परिषद सदस्य छेजंग, बीना देवी, दोरजे सहित अन्य मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App