अनूठी पहल…चमकेंगे फुटबाल के हीरो

By: Mar 23rd, 2017 12:05 am

हिमाचल फोरम

NEWS‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेश भर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं उनकी प्रतिभा में भी निखार आएगा। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस संदर्भ में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी राय…

फुटबाल में करियर का मौका

अजय ने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा शुरू की गई फुटबाल लीग उनके लिए भविष्य में काफी अच्छा बदलाव ला सकती है। उन्होंने सरकार से फुटबाल के लिए अलग से मैदान बनाने की मांग की है।

युवा पीढ़ी के लिए बेहतर कदम

विशाल का कहना है कि वह फुटबाल को दसवीं कक्षा से खेलते आ रहे हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा चलाई गई फुटबाल लीग युवा पीढ़ी को अपना दमखम दिखाने के लिए एक बहुत अच्छा प्रयास है। उन्होंने बताया कि इस लीग में खेलने के लिए वह भी प्रयासरत हैं।

‘दिव्य हिमाचल’ की पहल सराहनीय

अनूप शर्मा ने कहा कि वह बिलासपुर फुटबाल टीम से खेलते हैं और हिमाचल सहित कई बाहरी राज्यों में खेल चुके हैं।  ‘दिव्य हिमाचल’ की फुटबाल लीग एक सराहनीय कदम है, क्योंकि फुटबाल को क्रिकेट की तुलना में कम एहमियत दी जाती है।

खिलाडि़यों के लिए बेहतर मंच

हर्ष का कहना है कि वह छोटी उम्र से ही फुटबाल में उनकी काफी रुचि है। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा चलाई गई यह लीग हिमाचल के उभरते खिलाडि़यों के लिए एक बहुत अच्छी बात है।

खिलाडि़यों को सुनहरा अवसर

बिलासपुर के शुभम शर्मा का कहना है कि हम इस लीग को लेकर दिन-रात अभ्यास कर रहे हैं। उनका कहना है कि हिमाचल में फुटबाल खेल के लिए मैदानों की कमी है, जिस कारण यहां हिमाचल में फुटबाल को कम प्रोत्साहन दिया जाता है।

फुटबाल की प्रैक्टिस जारी

आदित्य का कहना है कि वह व्यापार करते हैं, लेकिन अभी तक भी उन्होंने फुटबाल का अभ्यास निरंतर जारी रखा हुआ है। उन्होंने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा चलाई गई फुटबाल लीग के बारे में वह ‘दिव्य हिमाचल’ कार्यालय में पता करते रहते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App