19 से हिमाचल दौरे पर भाजपा के नए प्रभारी

By: May 14th, 2017 12:31 am

मंगल पांडे विधायकों-पदाधिकारियों की लेंगे बैठक, कोर ग्रुप की मीटिंग भी बुलाई

newsशिमला— प्रदेश भाजपा के नवनियुक्त प्रभारी मंगल पांडे पहली बार तीन दिवसीय दौरे पर शिमला आ रहे हैं। उनका 19 मई को परवाणू में भव्य स्वागत होगा। इसके बाद 11 बजे पार्टी मुख्यालय शिमला दीपकमल में भी उनके स्वागत की तैयारी है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक पांडे इस तीन दिवसीय दौरे के दौरान जहां भाजपा विधायकों की बैठक लेंगे, वहीं पार्टी पदाधिकारियों की बैठक भी बुलाई गई है। प्रभारी पार्टी वर्कर्ज व नेताओं से भी अलग से मुलाकात करेंगे। जानकारी मिली है कि शिमला संसदीय क्षेत्र की बैठकों के बाद आगामी दौरे में सिलसिलेवार तरीके से मंगल पांडे मंडी, कांगड़ा और हमीरपुर लोकसभा क्षेत्रों में भी ऐसी ही बैठकें करेंगे। फर्क सिर्फ इतना होगा कि इन क्षेत्रों में अलग से कोर ग्रुप व पदाधिकारियों की बैठकें नहीं बुलाई जाएंगी। यह उनका चूंकि पहला दौरा है, लिहाजा पार्टी की अब तक की उपलब्धियां बतौर विपक्ष सरकार के खिलाफ छेड़े गए अभियान के साथ-साथ फील्ड रिपोर्ट भी देखेंगे। भाजपा प्रदेश प्रभारी इस प्रवास के दौरान 20 मई को विभिन्न स्तरों की बैठकों सहित 21 मई को संगठनात्मक जिला महासू तथा सोलन की बैठकों को भी संबोधित करेंगे। नए प्रभारी के आगमन के लिए शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत पार्टी जिलाध्यक्षों, ब्लॉक अध्यक्षों, संगठनों के नेताओं व पदाधिकारियों को सूचित कर दिया है।

पांडे में बिहार मे खत्म की गुटबंदी

हिमाचल में भाजपा के केंद्रीय नेता 50 प्लस का लक्ष्य निर्धारित कर दिल्ली लौटे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पालमपुर बैठक में गुटबाजी के खिलाफ जहां कड़े तेवर दिखाए, वहीं नेतृत्व के मसले पर भी उन्होंने दोटूक बयान दिए। मंगल पांडे बिहार जैसे उस राज्य से हिमाचल के प्रभारी नियुक्त किए गए हैं, जहां विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी बड़े गुटों में बंटी हुई थी। उन्होंने वहां भी गुटबंदी खत्म करने में सफलता हासिल की। अब हिमाचल में वह कितना सफल होंगे, यह समय बताएगा।

असल चुनाव अभियान तो अब चलेगा

पार्टी सूत्रों के मुताबिक नए प्रभारी को प्रदेश में 50 प्लस के लक्ष्य के साथ भेजा गया है। जाहिर तौर पर अब बूथ से लेकर जिला व प्रदेश के सभी नेताओं व वर्करों को तेवर दिखाने पड़ेंगे। टिकट की चाह को छोड़ते हुए सरकार व कांग्रेस के खिलाफ सड़कों पर उतरकर जंग छेड़नी होगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App