ल्हासा गिरा, हटली स्कूल को खतरा

By: Aug 3rd, 2017 12:10 am

newsबंगाणा —  बंगाणा उपमंडल के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटली के भवन पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। लाखों रुपए की राशि खर्च कर तैयार किए गए भवन के एक किनारे से ल्हासे गिरना शुरू हो चुका हैं। इसके चलते भवन के गिरने का खतरा उत्पन्न हो गया है। इसका कारण बंगाणा-तुतड़ू रोड का निर्माण कार्य माना जा रहा है, लेकिन यह हल्की सी कोताही सब पर भारी पड़ सकती है। यदि जल्द ही इस समस्या को गंभीरता से नहीं लिया गया तो बड़ी घटना भी घट  सकती है। बंगाणा उपमंडल के तहत बंगाणा-तुतड़ू सड़क का निर्माण कार्य चला हुआ है। इसके तहत हटली चौक के समीप ही स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटली के किनारे भी साइट कटिंग की गई है। एक ओर इसके चलते जहां यहां पर कीचड़ फैला हुआ है। वहीं, दूसरी ओर भूमि कटिंग के  चलते स्कूल भवन को खतरा हो गया है। हालांकि इस समस्या के बारे में संबंधित विभाग को भी अवगत करवाया गया, लेकिन इस ओर उचित कदम नहीं उठाए गए। स्कूल प्रशासन भी इस समस्या को लेकर गंभीर है, ताकि भविष्य में कोई बड़ा हादसा न घटे। हैरानी इस बात की है कि एक ओर जहां स्कूल भवन के समीप भूमि कटाव किया गया है। वहीं, दूसरी ओर कोई भी विभाग इस मसले को लेकर गंभीर नहीं है, जबकि यदि इसे लेकर जल्द ही उचित कदम नहीं उठाए गए तो हादसा भी हो सकता है।

जानमाल का हो सकता है नुकसान

कुछ समय बाद स्कूल में पढ़ाई का दौर फिर से शुरू हो जाएगा। यदि स्कूल समय में बारिश होती है और भू-स्खलन बढ़ता है तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इसके लिए विभागों को उचित कदम पहले ही उठा लेने चाहिए।

सड़क पर फैला कीचड़ बना मुसीबत

सड़क किनारे की गई कटिंग और बारिश से आ रहे मलबे से सड़क पर कीचड़ ही कीचड़ फैल गया है। इससे वाहन चालकोें को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा मुश्किलें दोपहिया वाहन चालकों को उठानीं पड़ रहीं। अगर कोई दोपहिया इस कीचड़ में स्किड हो जाए तो चालक को गंभीर चोटें या फिर उसकी जान भी जा सकती है। विभाग को इस ओर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App