धनतेरस पर…बरसा धन

By: Oct 18th, 2017 12:08 am

शिमला के बाजारों में भीड़, लोगों ने की गहनों की खरीददारी, कारोबार ने पकड़ी रफ्तार

शिमला  – शिमला में धनतेरस के पावन अवसर पर बाजारों में खूब भीड़ उमड़ी। शिमला की हर दुकान में ग्राहकों का जमावड़ा लगा रहा। लोगों ने धनतेरस पर सोना चांदी के आभूषणों में निवेश करने के साथ-साथ बरतनों, फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की खरीददारी की, जिससे त्योहारी सीजन में मंदी की मार झेल रहे कारोबारियों के चेहरे पर रौनक लौट आई है। ऐसे में कारोबारी अब आगामी दो दिन में भी अच्छे कारोबार की उम्मीद लगा रहे हैं। शिमला के बाजारों में मुख्यतः लोअर बाजार सहित उपनगरों में मंगलवार को दिन भर दुकानों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ीं रही। हालांकि लोग नवरात्र व करवा चौथ पर महंगाई का रोना रो रहे थे, मगर धनतेरस पर लोगों को महंगाई  को दरकिनार कर खरीददारी करते देखा गया। खास तौर पर शहर में आभूषण कारोबारियों, बरतन और इलेक्ट्रॉनिक की दुकानों में खरीद-फरोख्त का कारोबार चला। ऐसे में मंदी की मार झेल रहे कारोबारियों के चेहरों पर रौनक आ गई है। चूंकि इससे पूर्व राजधानी में 40 से 50 फीसदी तक ही कारोबार आंका गया था।

चमकेगा कारोबार

शिमला में धनतेरस पर्व पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ने से कारोबारी वर्ग दिवाली पर भी अच्छे कारोबार की उम्मीद लगा रहे हैं। कारोबारी वर्ग के अनुसार शिमला में आज, कल भी खरीददारी के लिए ग्राहक उमड़ेंगे।

लोअर बाजार में सड़कों पर सजीं दुकानें

शिमला के लोअर बाजार में मंगलवार को खरीददारी करने पहुंचे लोगों को भारी दिक्कतें झेलनी पड़ीं। दुकानदारों द्वारा दुकान के आगे सामान सजाने और तहबाजारियों के अतिक्रमण के चलते खरीददारी करने पहुुंचे लोगों को एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचने में काफी समय लगा।

छूट का उठाया जमकर लाभ

शिमला में सभी इलेक्ट्रॉनिक शोरूमों में हर तरह के उत्पादों पर फाइनांस की स्कीम ग्राहकों को उपलब्ध थी। इसमें लोगों को उक्त स्कीम का जमकर लाभ उठाते हुए देखा गया। ग्राहकों का कहना था कि फाइनांस से उपभोक्ता को एक दम मार नहीं पड़ेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App