एक नजर

By: May 2nd, 2018 12:01 am

अमरीकी-चीन में व्यापार वार्ता कल से

वाशिंगटन — अमरीका तथा चीन के अधिकारियों के बीच व्यापार को बढावा देने को लेकर तीन और चार मई को बातचीत होगी। अमरीका के कोषागार मंत्री स्टीवन मनुचिन ने फोक्स बिजनस नेटवर्क से साक्षात्कार में कहा कि व्यापारिक मुद्दे पर चीन के साथ होने वाली बैठक को लिए वह आशावान हैं। अमरीका के राष्ट्रपति ने चीनी सामानों पर 150 अरब डालर टैरिफ लगाने की चेतावनी दी थी।

ईरान परमाणु समझौते पर बातचीत

वाशिंगटन — अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ईरान परमाणु समझौते को लेकर बातचीत की। अमरीकी राष्ट्रपति के कार्यालय व्हाइट हाउस ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच 2015 के अंतराष्ट्रीय समझौते के भविष्य और ईरान के परमाणु संवर्धन को सीमित करने पर बातचीत की। श्री ट्रंप ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह 12 मई तक तय करेंगे कि अमरीका समझौते से अपने कदम वापस खींचेगा अथवा नहीं।

जेन कौम ने छोड़ा व्हाट्सऐप

लंदन — लोकप्रिय सोशल साइट व्हाट्सऐप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा सह संस्थापक जेन कौम ने कंपनी छोड़ दी है। रिपोर्ट के अनुसार श्री कौम ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में लिखा कि कुछ समय आराम के लिए तकनीक के काम से छुट्टी ले रहा हूं। रिपोर्ट में कहा कि व्हाट्सऐप की नीतियों को लेकर मूल कंपनी फेसबुक से चल रहे विवाद के कारण श्री कौम ने इससे अलग होने का निर्णय लिया है।

पूर्व वायुसेना प्रमुख लतीफ का निधन

हैदराबाद  — पूर्व वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल इदरीस लतीफ (94)का हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले कुछ समय से बीमार थे।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App