जमीन की जंग में जान कुर्बान

By: May 8th, 2018 12:09 am

बद्दी के दो रसूखदारों के बीच जमीन के एक टुकड़े के पीछे चल रहा विवाद  जान लेकर थमा

बीबीएन —जमीन की खातिर क्या कोई किसी का इस कदर दुश्मन बन सकता है कि उसकी जान ही ले ले। बद्दी में जमीनी विवाद के चलते एक कारोबारी की हत्या की सनसनीखेज वारदात के बाद से क्षेत्रवासियों में इसी बात की चर्चा है कि दो गज जमीन के आगे जिदंगी की कोई कीमत नहीं रह गई है। बद्दी के दो रसूखदार हस्तियों के बीच जमीन के एक टुकड़े के पीछे चल रहा विवाद इतना संगीन रुख अखितयार कर लेगा किसी ने सोचा भी नहीं था। मुख्य आरोपी रमेश धवन व मृतक हरजिंद्र के बीच बीते कुछ दिनों से चक्का में एक भूमि को लेकर विवाद चल रहा था, बीते रविवार को भी दिन में दोनों के बीच इसे लेकर कहासुनी हुई थी और मामला बद्दी थाना तक पहंुच गया था। रमेश धवन को हरजिंद्र द्वारा उसके प्लाट की तरफ बढ़ाए जा रहे लैंटल से एतराज था, दोनों ही अपनी अपनी जमीन होने का दावा कर रहे थे। इसी बीच जब रविवार दोपहर दोनों को बद्दी थाने में तलब किया गया, तो वहां दोनों के बीच निशानदेही को लेकर रजामंदी तो हो गई थी , लेकिन शाम होते होते दोनों के बीच कहासुनी, गाली-गलौज का दौर एक बार फिर शुरू हो गया,जो हरजिंद्र की जान लेकर थमा। बताया जा रहा है कि इस दौरान जमकर तेजधार हथियार चले लेकिन पुलिस की शुरुआती पड़ताल में आया है कि हरजिंद्र (54)को गाड़ी के नीचे कुचल कर मारा गया है, हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, लेकिन इसके बाबजूद  क्षेत्र में जमीन के एक टुकड़े के लिए दो लोगों का जानी दुश्मन बनना हैरत का सबब बना हुआ है। कुल मिलाकर जमीन की इस जंग में जिदंगी जरूर हार गई।

हत्या के बाद बद्दी में जमकर हंगामा

रविवार रात हरजिंद्र की हत्या के बाद बद्दी में जमकर हंगामा भी हुआ था, जैसे ही बददी में हरजिंद्र उर्फ बिटटू की हत्या की खबर फैली सैकड़ांे की तादाद में लोग सीएचसी के बाहर जुटना शुरू हो गए। दून के पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार , नप बददी के अध्यक्ष मदन चौधरी  व मृतक के परिजनों सहित स्थानीय गुस्स्साए लोगों ने जमकर रोष-प्रदर्शन किया। दून के पूर्व विधायक व डीएसपी बददी के काफी समझाने के बाद लोग शांत हुए । दून के पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार ने कहा कि बीबीएन में कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। चारो तरफ सतारूढं सरकार के प्रभाव से गुंडागर्दी का माहौल बना हुआ है।

तीन परिवारों का सहारा था हरजिंद्र

मृतक हरजिंद्र अपने परिवार के साथ साथ अपने दो भाईयों के परिवार का भी पालन पोषण कर रहा था। उनके एक भाई का देहांत हो चुका है, जबकि एक भाई बीमार रहता है। मृतक हरजिंद्र के दो बेटे व एक बेटी है जिसकी शादी हो चुकी है। हरजिंद्र तीनों परिवारो ंको संभाले हुआ थे।

वारदात से दहशत में बीबीएन के बाशिंदे

प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्रों में शुमार बीबीएन क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक वारदातों से क्षेत्रवासियों के साथ-साथ उद्योगपति भी सहमें हुए है। बीते रविवार की रात हुई कारोबारी के दर्दनाक कत्ल की वारदात , एटीएम तोड़ेने का प्रयास, परमिश वर्मा गोली कांड़ के तार बददी से जुड़ने का मामला हो या पंजाब के गैंगस्टर के स्थानीय उद्यमियों से फिरौती मांगने के मामला इन घटनाओं ने लोगों में दहशत पैदा कर रखी है। लोगों ने पुलिस से गशत बढा़ने की मांग की है।

डीजीपी ने किया बीबीएन का दौरा

डीजीपी एसआर मरड़ी ने सोमवार शाम उना जाते वक्त नालागढ़ में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और हत्या की वारदात को लेकर पुलिस कार्रवाई की समीक्षा की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को क्षेत्र में कानून व्यवस्था का चुस्त दुरूस्त करने के ाी निर्देंश दिए।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App