जिला के कालेजों में बढ़ी चहल-पहल

By: Jun 25th, 2018 12:05 am

नाहन —जिला सिरमौर के महाविद्यालयों में इन दिनों छात्रों की रौनक बढ़ गई है। जिला के सभी 12 महाविद्यालयों में छात्रों द्वारा दाखिले के लिए आवेदन किया जा रहा है। सबसे अधिक भीड़ पांवटा साहिब व नाहन कालेजों में देखने को मिल रही है। पांवटा साहिब में जहां करीब दो हजार प्रोस्पेक्टस बिक चुके हैं, वहीं स्नातकोत्तर महाविद्यालय नाहन में यह आंकड़ा तीन हजार के पार पहुंच गया है। जिला सिरमौर के भरली, कफोटा, शिलाई, रोनहाट, हरिपुरधार, संगड़ाह, राजगढ़, ददाहू व सराहां महाविद्यालयों के अलावा संस्कृत महाविद्यालय नाहन में भी इन दिनों दाखिले को लेकर छात्रों की आमद बढ़ गई है। जानकारी के मुताबिक अभी तक जिला सिरमौर के सभी महाविद्यालयों में करीब सात हजार से अधिक प्रोस्पेक्टस बिक चुके हैं।

सुर्खियां

  डेयरी उत्पादन पर खर्च होंगे 2.57 करोड़

  पांवटा नगर परिषद ने लगाए एक करोड़ के टेंडर

 प्रिंसीपल शिमला मीटिंग में डाइट में ताला

 संगड़ाह कालेज में छात्रों की पढ़ाई रामभरोसे

 सैर जगास में शीघ्र उड़ेंगे मानव परिंदे

 खोदरी-टौंरु रोप-वे का कार्य सर्वे तक ही सिमटा

 पांच जुलाई को यूएसए रवाना होंगे सुनील

जिला भर में धूमधाम से मनाया योग दिवस

21 जून को मनाए गए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की जिला भर में धूम रही। जिला मुख्यालय नाहन के चौगान मैदान में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल समेत करीब एक हजार लोगों ने योगाभ्यास किया। वहीं पांवटा साहिब, शिलाई, राजगढ़, संगड़ाह व सराहां आदि में भी जहां उपमंडल स्तरीय योग कार्यक्रम किए गए, वहीं जिला के स्कूलों में भी योगाभ्यास देखने को मिला। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर किशोरों से लेकर उम्रदराज लोगों को योग करते देखा गया।

जिला के कालेजों में बढ़ी चहल-पहलअपराधियों को दबोच पुलिस ने लूटी वाहवाही

भले ही जिला सिरमौर में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, लेकिन जिला पुलिस द्वारा वर्षों पुराने मामलों में आरोपियों को धर दबोचकर वाहवाही लूटी है। जिला पुलिस ने गत दिनों करीब 32 वर्ष पहले अपराध को अंजाम देकर फरार हुए अपराधी को दिल्ली से धर दबोचने में कामयाबी हासिल की। वहीं पुलिस ने जिला के विभिन्न स्थानों पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटरों को धर दबोचा है। यही नहीं जिला सिरमौर में बढ़ रही मोबाइल चोरी की घटनाओं के एक गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा है। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों से न केवल एक दर्जन से अधिक मोबाइल रिकवर किए हैं, बल्कि कई ओर चोरी की घटनाओं को भी बेनकाब किया है। पुलिस द्वारा गत दिनों फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

सिरमौर में पर्यटन को लगेंगे पंख

जिला प्रशासन व सरकार की जुगत काम आई तो पर्यटन के क्षेत्र में पिछड़ रहे जिला सिरमौर को संजीवनी मिल सकती है। जिला प्रशासन ने जिला को पर्यटन मानचित्र पर लाने के उद्देश्य से जहां एक पर्यटन बेवसाइट तैयार करवाई जा रही है, वहीं पर्यटन के लिए एक सर्किट भी तैयार किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार को केंद्र से पर्यटन के उत्थान के लिए करीब 1900 करोड़ रुपए मिले हैं, जिससे प्रदेश भर में पर्यटन को बढ़ावा देने का कार्य किया जाएगा। बताते हैं कि जिला सिरमौर को भी इस पर्यटन डेस्टीनेशन प्रोजेक्ट के तहत लाया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App