एक नजर

By: Jul 16th, 2018 12:01 am

फायरिंग में छात्र की मौत, तीन घायल

मनागुआ — निकारगुआ में सशस्त्र सरकार समर्थकों की गोलीबारी में एक छात्र की मौत हो गई तथा तीन अन्य लोग घायल हो गए।  इस गोलीबारी के कारण एक चर्च में पूरी रात फंसे एक दर्जन छात्रों को कैथोलिक पादरियों ने सुरक्षित रूप से बाहर निकाला और उन्हें उनके घर पहुंचाया।

12 रूसी जासूसों के दो अकाउंट स्थगित

वाशिंगटन — सोशल नेटवर्किग साइट ट्विटर ने 12 रूसी जासूसों के दो अकाउंट को स्थगित कर दिया। ट्विटर ने यह कार्रवाई अमरीका में वर्ष 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने को लेकर विशेष वकील रॉबर्ट म्यूलर के 12 रूसी जासूसों को दोषी करार देने के बाद की। ट्विटर ने बताया कि उसने अभियोग के लिए नामित लोगों के दो ट्विटर अकाउंट  डीसीलीक्स तथा गुसिफर-2 को स्थगित कर दिया है।

भूकंप के झटकों से कांपा यमन

सिंगापुर — यमन में रविवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। अमरीकी भू-गर्भीय सर्वेक्षण विभाग (यूएसजीएस) के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई। भूकंप के कारण किसी भी प्रकार के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप का केंद्र यमन की अदन की खाड़ी में सोकोत्रा द्वीप से 213 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में रहा। भूकंप के कारण सुनामी संबंधी कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

2020 में चुनाव लड़ना चाहते हैं ट्रंप

लंदन — अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वर्ष 2020 में होने वाला राष्ट्रपति का चुनाव लड़ना चाहते हैं। एक साक्षात्कार में श्री ट्रंप ने कहा है कि वह वर्ष 2020 में होने वाला चुनाव लड़ना चाहते हैं क्योंकि ‘हर कोई मुझे चाहता है’ और डेमोक्रेटिक पार्टी का कोई भी उम्मीदवार उन्हें हरा नहीं सकता है। ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए श्री ट्रंप ने कहा कि हां मैं पूरी इरादा रखता हूं। ऐसा लगता है जैसे हर कोई मुझे ही चाहता है। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई डेमोक्रेटिक उम्मीदवार दिखाई नहीं दे रहा है जो उन्हें हरा सकता हो। मुझे कोई दिखाई नहीं देता। मैं उन सभी को जानता हूं और मुझे कोई दिखाई नहीं देता।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App