‘दिव्य हिमाचल’ ने संवारा होली

By: Jul 1st, 2018 12:10 am

जीएमआर कंपनी के निदेशक एसपी बंसल ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

भरमौर —प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के स्वच्छता अभियान का काफिला शनिवार को भरमौर उपमंडल की उपतहसील होली पहुंचा। होली में ‘दिव्य हिमाचल’ के बैनर तले स्कूली छात्रों ने कस्बे में स्वच्छता रैली निकालकर लोगों को साफ-सफाई को दिनचर्या के तौर पर अपनाने को प्रेरित किया। स्वच्छता रैली में जीएमआर कंपनी के परियोजना निदेशक एसपी बंसल ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थिति दर्ज करवाई। रैली की अगवाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसीपल संजीव कुमार ने की। इस दौरान स्कूली छात्रों व समाजेसवी संगठन के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने बाजार में कूड़ा- कर्कट भी एकत्रित कर ठिकाने लगाया।  सीनियर सेकेंडरी स्कूल के गेट से पिं्रसीपल संजीव कुमार ने स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। स्वच्छता रैली होली बाजार के विभिन्न हिस्सों से गुजरती हुई बस अड्डे तक गई। इस दौरान स्कूली छात्रों ने गांधी जी का यही सपना, स्वच्छ व सुंदर हो देश अपना व जन- जन की यह पुकार स्वच्छ सुंदर हो संसार सरीखे नारे लगाकर लोगों को जागरूक किया।  सीनियर सेकेंडरी स्कूल से छात्रों के स्वच्छता नारों के बीच निकली रैली को देखने के लिए उमड़ी भीड़ के लिए कुछ पल के लिए पूरा कस्बा ठहर सा गया। कस्बे के विभिन्न हिस्सों में स्वच्छता का संदेश देती रैली गंतव्य तक पहुंची। रैली के समापन मौके पर स्कूल मैदान में जीएमआर कंपनी के परियोजना निदेशक एसपी बंसल ने उपस्थित छात्रों व जनसमूह को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने ‘दिव्य हिमाचल’ की लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की पहल का स्वागत किया। इससे पहले ‘दिव्य हिमाचल’ ब्यूरो दीपक शर्मा व भरमौर के संवाददाता ने मुख्यातिथि संग अन्य गणमान्य लोगों को टोपी पहनाकर और स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन इंग्लिश के प्रवक्ता राजेश वर्मा ने किया। होली स्कूल के प्रिंसीपल संजीव कुमार ने कहा कि साफ-सफाई की आदत को व्यावहारिक तौर से अपनाने भी ही ऐसे अभियान के सार्थक नतीजे सामने आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने स्वच्छता का अलख जगाने को लेकर जो रैलियों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की जो पहल की है उसके आगामी दिनों में काफी  सार्थक परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने विभिन्न इवेंटों के माध्यम से छिपी प्रतिभाओं को मंच देने की पहल का भी स्वागत किया। ‘दिव्य हिमाचल’ के ब्यूरो प्रभारी दीपक शर्मा ने  रैली में हिस्सा लेने वाले स्कूल के प्रतिनिधि समेत अन्य संगठनों के सदस्यों का आभार प्रकट किया। इस मौके पर ‘दिव्य हिमाचल’ के मार्केटिंग डिपार्टमेंट के मैनेजर अजय राणा, नरेंद्र व विशाल जोशी आदि मौजूद रहे।

स्वच्छता अभियान में डाली आहुति

भरमौर –  शनिवार की स्वच्छता रैली में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला होली के छात्रों के अलावा विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधियों, व्यापार मंडल के सदस्य, जीएमआर कंपनी के अधिकारी और युवक व महिला मंडल के पदाधिकारियों व सदस्यों ने हिस्सा लेते हुए ‘दिव्य हिमाचल’ के स्वच्छता अभियान में आहुति डाली।

रैली में इन्होंने भी दिया साथ

भरमौर – अग्रणी मीडिया गु्रप ‘दिव्य हिमाचल’ की होली में आयोजित स्वच्छता रैली के दौरान जीएमआर कंपनी के एचआर के एचओडी राघवेंद्र तक्षक, मैनेजर ईएचएस राधे, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चरणजीत ठाकुर, भाजपा नेता सिरमौरी राम व युवा नेता सुभाष कुमार के अलावा होली स्कूल के गणित प्रवक्ता विनोद व इंग्लिश के प्रवक्ता राजेश वर्मा सहित तमाम स्कूल स्टाफ  मौजूद रहा।

छात्रों ने लगाए सफाई के नारे

होली – ‘दिव्य हिमाचल’ की स्वच्छता रैली को लेकर कस्बे के लोगों ने खासी दिलचस्पी दिखाई। स्कूली छात्रों के नारों की गूंज सुनते ही दुकानदार दुकानों से बाहर निकल आए, वहीं सड़कों पर घूम रहे स्थानीय लोगों के कदम भी ठहर गए। कुल मिलाकर होली में ‘दिव्य हिमाचल’ की स्वच्छता का अलख जगाने की मुहिम का खासा असर देखने को मिला।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App