फीफा वर्ल्ड कप के बीच ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग

By: Jul 3rd, 2018 12:05 am

दुनिया भर में इन दिनों छाए फीफा वर्ल्ड कप के खुमार के बीच स्थानीय जनता अब ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग का भी बेसब्री से इंतजार कर रही है। रोमांच व जोश से भरे इस खेल को लेकर युवा इस कद्र दीवाने हो रहे हैं कि जहां भी युवाओं की टोली एकत्रित हो रही है वहां फीफा वर्ल्ड कप के साथ ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग की ही बातें हो रही हैं। इस लीग की विजेता टीम को एक लाख रुपए के नकद पुरस्कार से नवाजा जाएगा। प्रतिष्ठित ल्यूमिनस उद्योग इस लीग में सपोंसर की भूमिका निभा रहा है। इस लीग को लेकर युवाओं के क्या विचार हैं, यह जानने का ‘दिव्य हिमाचल’ ने प्रयास किया तो युवाओं ने कुछ इस अंदाज में अपनी भावनाएं व्यक्त कीं

प्रेरित करेंगे

युवा सन्नी पुरी ने कहा कि दिव्य हिमाचल हकीकत में सजग प्रहरी है जो युवाओं का रुझान खेलों की तरफ करने के लिए सराहनीय प्रयास कर् रहा है। इस तरह के आयोजन युवाओं को खेलों के प्रति प्रेरित करेंगे ।

बेहतरीन प्रयास

मुकेश धीमान का कहना है कि पंजाब के साथ सटे जिला ऊना में भी नशे का प्रचलन तेजी से बढ़ा है। अगर युवा मैदान में पसीना बहाने के लिए प्रेरित होंगे तो नशे का प्रचलन भी खत्म होगा। ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग युवाओं में नशे के प्रचलन पर नकेल कसने के लिए भी बेहतरीन प्रयास है।

प्रयास शानदार

युवा सन्नी शर्मा का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ समाचार पत्र समय-समय पर ऐसे प्रयास करता है, जिससे प्रतिभाओं को उचित मंच प्रदान होता है। हैरत की बात है कि फुटबाल को प्रोमोट करने के लिए अभी तक इस स्तर पर कभी प्रयास ही नहीं हुआ।

 जोश बढ़ेगा

अनिल शर्मा का कहना है कि जिला ऊना को विशेष रूप से फुटबाल के लिए भी जाना जाता है। अगर इस प्रकार के प्रयास होंगे तो निश्चित रूप से युवाओं में खेलों के प्रति जोश बढ़ेगा। युवा को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

सच्चा दोस्त

विकास शर्मा का दिव्य हिमाचल फुटबाल लीग शुरू करके ‘दिव्य हिमाचल’ समाचार-पत्र ने साबित किया है कि यह महज अखबार ही नहीं बल्कि समाज का सच्चा दोस्त है। जिला में कई प्रतिभाशाली फुटबाल खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें सही मंच नहीं मिल पाता।

बेसब्री से इंतजार

युवा विपुल ठाकुर का कहना है कि ‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग का सभी को बेसब्री से इंतजार है। अच्छा होता यह प्रयास काफी पहले किया गया होता लेकिन अब भी यह फुटबाल खिलाडि़यों के लिए सुनहरी मौका है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App