तापसी पन्नू की एक्टिंग के नौजवान कायल

By: Aug 11th, 2018 12:05 am

शिमला – यूं तो आज के दौर में जो भी हिंदी फिल्में रिलीज हो रही हैं उन्हें युवा वर्ग ज्यादा पसंद नहीं करते। खास बात है कि शुक्रवार को शिमला के थियेटर में लगी ‘मुल्क’ फिल्म को लेकर युवा वर्ग व अन्य लोगों का अच्छा रिस्पांस देखने को मिला। लेखक निर्देशक अनुभव सिन्हा की ‘मुल्क’ में वकील बनी तापसी जब आतंकवाद के शक में आरोपी बनाए गए मुसलमान चरित्र मुराद अली मोहम्मद का रोल निभाने वेले ऋषि कपूर से पूछती है कि एक आम देशप्रेमी कैसे फर्क साबित करेगा। दाढ़ी वाले मुराद अली मोहम्मद में और उस दाढ़ीवाले टेरेरिस्ट में कि आप एक अच्छे मुसलमान हैं, आतंकवादी नहीं। आप देश के प्रति अपने पे्रम को कैसे साबित करेंगे। तापसी के इस सवाल से न केवल ऋषि कपूर सोचने को मजबूर हुए बल्कि दर्शकों को भी सोचने के लिए मजबूर कर दिया। इस पूरी फिल्म में युवाओं को देश पे्रम के प्रति भी जज्बा दिखाने का संदेश दिया गया है।

कृष्णा शर्मा

मुल्क मूवी में शुरू से लेकर अंत तक बड़ी रोचक चीजें बताई गई हैं। ऋषि कपूर, तापसी का किरदार तो सबसे बेस्ट रहा। मूवी में जिस तरह से मुस्लिम परिवार को आतंकवाद की नजर से देखा जा रहा था उससे समाज को एक संदेश देने का प्रयास किया गया है।

मदन

अढ़ाई घंटे की इस फिल्म में तापसी पन्नू का रोल बहुत पसंद आया जिस तरह से कोर्ट में तापसी पन्नू ने यह पूछा कि आप यह कैसे साबित करेंगे कि आप एक अच्छे मुसलमान हैं और आतंकवादी नहीं हैं। इस फिल्म में दो देशों की आपसी लड़़ाई और विभाजन को भी बखूबी बताया गया है।

साहिल

मुल्क फिल्म में हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्मों के विभाजन और धर्म के पीछे तनाव को बखूबी दर्शाया गया है। यह फिल्म ठीक-ठीक थी। इसमें कई चीजें अच्छी थीं तो कई बोरिंग पहलू भी थे। ऋषि कपूर और तापसी का ही रोल पसंद आया।

कल्पना

देशभक्ति और धर्म के ऊपर बनाई गई यह फिल्म काफी रोचक भी थी और संदेशवाहक भी थी जिस तरह से इस फिल्म में खुशहाल मुसलमान परिवार का हिंदू पड़ोसियों के साथ मेल-मिलाप वाला व्यवहार दिखाया गया वह बहुत ही अलग देखने को मिला। हालांकि फिल्म में कई सीन बोरिंग भी थे।

किरण ठाकुर

मुल्क फिल्म ज्यादा अच्छी नहीं लगी। इस फिल्म में सभी सीन इमोशनल ही थे। पूरी मूवी में कॉमेडी देखने को नहीं मिली। यह फिल्म ठीक-ठीक थी। इसमें कई चीजें अच्छी थीं तो कई बोरिंग पहलू भी थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App