पहले दिन शमी-अश्विन ने झकझोरे अंग्रेज

By: Aug 2nd, 2018 12:08 am

बर्मिंघम टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी, रूट-बेयरस्टो ने ठोंके पचासे

बर्मिंघम – भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में पहला टेस्ट मैच बुधवार को शुरू हुई। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसे मुश्किल में डाल दिया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खबर लिखे जाने तक छह विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स और सैम कुरन क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने 13 रन पर खेल रहे एलिस्टेयर कुक को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई। शमी ने जेनिंग्स को 42 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद शमी ने डेविड मलान को पगबाधा आउट कर टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाई। मलान केवल आठ रन ही बना पाए। हालांकि इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट बदकिस्मत रहे कि 80 रन पर रनआउट हो गए। खराब दौड़ और कोहली के सीधे थ्रो ने उनकी पारी का अंत कर दिया। उमेश यादव ने खतरनाक दिख रहे जॉनी बेयरस्टो को क्लीन बोल्ड कर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। बेयरस्टो ने 88 गेंद पर 70 रन की तेज तर्रार पारी खेली। टीम इंडिया को छठी सफलता के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। अश्विन ने शानदार फार्म में चल रहे जोस बटलर को दूसरी ही गेंद पर एलबीडबल्यू आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा बाहर

बर्मिंघम — भारत ने पहले टेस्ट में टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को अंतिम एकादश में नहीं रखा है और उनके स्थान पर फार्म में चल रहे केएल राहुल को जगह दी है। पुजारा इस सत्र में अर्द्धशतक तक जड़ने में नाकाम रहे हैं। भारत ने इसके अलावा टीम में रविचंद्रन अश्विन के रूप में एकमात्र स्पिनर रखा है। कुलदीप यादव व रविंद्र जडेजा को मौका नहीं मिला।

अश्विन ने आठवीं बार पकाए कुक

बर्मिंघम — भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक को आठवीं बार आउट किया है। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को कुक को लंच से पहले 13 रन पर बोल्ड किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App