पृथ्वी शॉ की किसी से तुलना मत कीजिये: विराट

By: Oct 11th, 2018 5:44 pm

पृथ्वी शॉ की किसी से तुलना मत कीजिये: विराट

हैदराबाद-भारतीय कप्तान विराट कोहली ने युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को अद्भुत प्रतिभा बताते हुये कहा है कि उसकी किसी से तुलना नहीं की जानी चाहिये। विराट ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट की पूर्व संध्या पर गुरूवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा,“ इस खिलाड़ी में अद्भुत प्रतिभा है और इस बात को हम सभी ने देखा है। हम सभी मानते हैं कि उसे ऊंचे स्तर की क्रिकेट में खेलना चाहिये और वह अपने पहले मैच के प्रदर्शन को दोहरा सकता है। वह हमेशा सीखने को उत्सुक रहता है और उसके पास एक अच्छा दिमाग है।” पृथ्वी ने राजकोट में अपने पदार्पण टेस्ट में ऐतिहासिक शतक ठोका था।
कप्तान ने मुंबई के इस युवा बल्लेबाज़ की भरपूर सराहना करते हुये कहा,“ वह परिस्थितियों को अच्छी तरह समझता है और हमें उसकी तुलना किसी अन्य खिलाड़ी से नहीं करनी चाहिये। हमें उसे ऐसी स्थिति में नहीं डालना चाहिये जहां वह किसी तरह का दबाव महसूस करे। उसे खुलकर खेलने देना चाहिये जहां वह क्रिकेट का मज़ा ले सके और एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में तैयार हो सके।”
पृथ्वी भारत ए टीम का लगातार सदस्य रहा है और उसने इस साल आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से लगातार ओपनिंग की थी। उसने अपनी कप्तानी में भारत काे 2018 के अंडर-19 विश्वकप में खिताबी जीत दिलाई थी। विराट ने कहा,“ ये परिस्थितियां एक बड़ा कारण है जहां उसने अपने खेल को सीखा है। भारत ए और इस तरह के अन्य मैचों में अंतरराष्ट्रीय परिस्थितियां होती हैं जो आगे चलकर सीनियर टीम के साथ खेलते हुये दिखाई देती हैं।”

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App