सुक्खू के हटते ही नए कलेवर में हमीरपुर कांग्रेस

By: Jan 13th, 2019 12:06 am

पूर्व पीसीसी चीफ के साथ चलने वालों ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के दर भरी हाजिरी

हमीरपुर —लंबे समय से मस्तमौला माहौल में जी रही हमीरपुर कांग्रेस सुखविंदर सुक्खू की प्रदेशाध्यक्ष पद से विदाई के बाद नए कलेवर में नजर आने लगी है। मात्र दो दिन में ही यहां राजनीतिक फिजाओं के बदले रंग आने वाले समय में कांग्रेस के लिए सुखद संकेत भी माने जा रहे हैं। वर्षों से सुक्खू की छत्रछाया में जीने वाले जिला कांग्रेस के पदाधिकारी पता नहीं किन कंदराओं में चले गए हैं, लेकिन जो मजबूरीवश उनके साथ थे, वे फिर से घरों में लौटते नजर आ रहे हैं। इसका नमूना पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के हमीरपुर दौरे के दौरान देखने को मिला। शनिवार को विधानसभा क्षेत्र की कालेअंब पंचायत के गजोह गांव में वीरभद्र सिंह ने न केवल अपनी ताकत का एहसास करवाया, बल्कि अपने बेबाक अंदाज में विरोधियों पर प्रहार करने के साथ उन्हें नसीहतें भी दे डालीं। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस की यह जनसभा लोकसभा चुनावों के आगाज के लिए आयोजित की गई थी, लेकिन वीरभद्र सिंह ने यहां पार्टी को कम, बल्कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुनबे को खूब खरी-खरी सुनाई। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कबाड़ भर दिया गया था, जो कि वार्ड पंच का इलेक्शन नहीं जीत सकते थे, उन्हें बड़े-बड़े ओहदों पर बिठा दिया गया। इसका परिणाम यह हुआ कि पिछले तीन-चार वर्षों में पार्टी काफी कमजोर हो गई। उन्होंने कहा कि जो लोग अपने हलकों में चुनाव हार गए उन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान सौंप दी गई। ऐसे मकरझंडुओं को बड़े ओहदे मिलते रहे, जिनकी चुनावों में जमानतें जब्त हुईं थीं। उन्होंने कहा कि ऊंचे पद मिलने से कोई कामयाब नहीं होता। काबिल लोगों को बिठाने से पार्टियां आगे जाती हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि जी हजूरियों की फौज तीन-चार साल से पीसीसी में भरी गई, जिससे एक फर्जी माहौल बनता रहा। बीच में पुराने दिनों को याद करते हुए पूर्व सीएम ने डा. वाईएस परमार का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को खड़ा करने के लि लोगों ने बड़ी कुर्बानियां दी हैं, लेकिन कुछ नालायक लोगों ने इसका मजाक बनाकर रख दिया। बीच में थोड़े शांत होते हुए वीरभद्र सिंह ने कहा कि कुदरत इनसाफ करती है। वक्त हमेशा एक जैसा नहीं रहता। उन्होंने कहा कि फिर भी मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि मेरे ऐसे भाइयों और बहनों को भगवान सदबुद्धि दे।

मुकेश बोले, हेलिकाप्टर से नहीं होते विधानसभा क्षेत्रों के दौरे

हमीरपुर— गजोह गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश सरकार के एक साल के जश्न पर भी खूब हमलाब बोला। प्रधानमंत्री के दौरे पर तंज कसते हुए श्री अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री बड़ी उम्मीदों से उन्हें यहां लेकर आए थे कि वह प्रदेश को कुछ देंगे, लेकिन प्रधानमंत्री अपने मन की बात और हिमाचल के जायकों का जिक्र करते रहे। प्रधानमंत्री ने हिमाचल को एक फूटी कौड़ी तक नहीं दी। मुख्यमंत्री कहते हैं कि वे एक साल में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों को दौरा कर चुके हैं तो मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि हेलिकाप्टर में बैठकर दौरे नहीं होते, जनता का दुख-दर्द जानने के लिए उनके बीच जाना पड़ता है।

तलवार लहराई, तो सब दंग

हमीरपुर — हमीरपुर के गजोह में शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मंच योद्धा की तरह तलवार लहराकर संदेश दिया कि अभी इन बाजुओं में बड़ा दम है। पूर्व मुख्यमंत्री के इस अंदाज को देखकर सभा स्थल तालियों से गूंज उठा। इस अवसर पर करीब एक दर्जन लोग कांग्रेस में शामिल हुए जिनका वीरभद्र सिंह ने स्वागत किया। मंच पर पंजाब के विधायक राजेंद्र बैरी, जगदीश सिपहिया, पीसीसी के सदस्य राजेंद्र जार सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

मिलने पहुंचे कई कांग्रेस नेता

कभी वीरभद्र सिंह के करीबियों में शुमार जो नेता कुछ समय से सुक्खू के साथ चल रहे थे, वे शुक्रवार रात हो सर्किट हाउस में उनसे मिलने पहुंचे। इनमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रेम कौशल सहित अन्य नेता शामिल रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App