पाक में दो भारतीय अरेस्ट, भारत ने की मांग- बिना नुकसान पहुंचाए करो वापस

By: Nov 21st, 2019 6:26 pm

नई दिल्ली – भारत ने पाकिस्तान में पकड़े गए दो भारतीय नागरिकों को राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराने की मांग की है। भारत ने साथ ही आशा जाहिर की है कि दोनों को पाक के प्रॉपेगैंडा का शिकार नहीं होना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि तेलंगाना और मध्य प्रदेश निवासी प्रशांत वैनधम और वरी लाल को 14 नवंबर को बहवालपुर में गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान पुलिस ने दावा किया है कि वैनधम और धारी लाल को 14 नवम्बर को यजमन पुलिस के एक गश्ती दल ने तब गिरफ्तार किया था, जब वह बहावलपुर जिले में चोलिस्तान क्षेत्र से अवैध तरीके से पाकिस्तान में दाखिल हो रहे थे।

बिना नुकसान करें वापस

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा, ‘हमें उम्मीद है कि दोनों पाकिस्तान के प्रॉपेगैंडा का शिकार नहीं होंगे। दोनों को बिना नुकसान पहुंचाए वापस भारत भेज देना चाहिए।

राजनयिक पहुंच कराए उपलब्ध
मंत्रालय ने कहा, ‘भारत ने पाकिस्तान से मांग की है कि दोनों नागरिकों-प्रशांत वैनधम और धारी लाल को राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराई जाए, जिन्हें पाक अधिकारियों ने अरेस्ट किया है।’ उधर,हैदराबाद का रहने वाले प्रशांत के पिता बाबूराव ने दावा किया है कि उनका बेटा दो साल से लापता था। उन्होंने यह भी बताया कि वह पेशे से इंजिनियर है। बाबूराव ने बताया कि उन्होंने अप्रैल 2017 में मधुपुर पुलिस थाने में बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बाबूराव हैरान हैं कि उनका बेटा किस तरह पाकिस्तान पहुंच गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App