एक नजर

By: Dec 22nd, 2019 12:01 am

बिड़ला ने लिया ब्रेक

नई दिल्ली। पिछले आईपीएल तक राजस्थान रॉयल्स के सदस्य रहे आर्यमान बिड़ला ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया। घरेलू सर्किट में मध्य प्रदेश के लिए खेलने वाले 22 साल के बिड़ला ने सोशल मीडिया पर इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा, यह कड़ी मेहनत, समर्पण और साहस भरा सफर रहा, जो मैं यहां तक पहुंचा। खेल से जुड़ी चिंताओं से निपटना अब थोड़ा मुश्किल हो रहा है। आर्यमान ने कहा कि उन्होंने अब तक खेलने की कोशिश की, लेकिन अब मानसिक स्वास्थ्य का मसला अहम हो गया है। 

बोगोता में वापसी

बोगोता। टेनिस दिग्गज रोजर फेडरर गत महीने रद्द हुए बोगोता प्रदर्शनी मैच के बाद मार्च में फिर से कोलंबिया का रूख करेंगे। जर्मन खिलाड़ी एलेक्सांद्र ज्वेरेव के खिलाफ अपना मैच खेल फैंस से किया वादा निभाएंगे। गत माहिंसक घटनाओं और प्रदर्शनों को देखते हुए शहर के मेयर ने फेडरर और ज्वेरेव के बीच प्रदर्शनी मैच को शुरू होने से चंद मिनट पहले रद्द कर दिया था, जिससे स्विस मास्टर काफी परेशान हो गए थे। आयोजकों ने बताया कि कोलंबिया की राजधानी बोगोता में 24 मार्च को मोवीस्टार एरेना में फेडरर और ज्वेरेव के बीच मैच आयोजित किया जाएगा। 

जेरेमी ने तोड़ा रिकार्ड

दोहा। युवा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भारोत्तोलक जेरेमी लालरिन्नुंगा ने छठे कतर इंटरनेशनल कप में पुरुषों के 67 किलो वर्ग में रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन के साथ रजत पदक जीता। 17 साल के इस भारोत्तोलक ने स्नैच में 140, क्लीन एंड जर्क में 166 और कुल 306 किलो वजन उठाकर युवा विश्व और एशियाई रिकार्ड तोड़ा। जेरेमी के नाम कुल 27 रिकार्ड हैं, जिसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रिकार्ड शामिल हैं। उन्होंने तीन युवा विश्व, तीन युवा एशियाई और छह राष्ट्रमंडल रिकार्ड समेत 12 अंतरराष्ट्रीय और 15 राष्ट्रीय रिकार्ड अपने नाम किए हैं।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App