तमिलनाडु के विरुधुनगर जिला में पटाखा फैक्टरी में लगी भीषण आग, सात की मौत, 24 झुलसे

By: Feb 12th, 2021 5:12 pm

विरुधुनगर — तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के अचनकुलम गांव में स्थित पटाखे के एक निजी कारखाने में शुक्रवार को भीषण रूप से आग लगने से सात मजदूरों की जलकर मौत हो गई और 24 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। पुलिस ने बताया कि श्री मरियम्मल पटाखा फैक्टरी में आज दोपहर के दौरान अचानक आग लग गई, जिसके बाद कई विस्फोट हुए। उस समय मजदूर पटाखे की फैंसी वैरायटी बनाने में लगे हुए थे। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि रसायनों को संभालने के दौरान घर्षण आग त्रासदी का कारण बना।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतकों के जले हुए शव परिसर में बिखरे हुए पड़े थे। फैक्टरी के बाहर धुंए के गुबार के साथ पटाखों के बार-बार फटने की आवाज गूंज रही थी। पटाखों के विस्फोटों की आवाज घटनास्थल के दो किलोमीटर से अधिक की दूरी में सुने जा सकते थे। सत्तूर और शिवकाशी से दमकल घटनास्थल पर पहुंचे और एक दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पा काबू पा लिया गया।

सभी घायलों को सत्तूर और शिवकाशी सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घायलों में कुछ की हालत बेहद गंभीर है जिसके कारण मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका भी जतायी जा रही है। जिलाधिकारी आर कन्नन ने संवाददाताओं से कहा कि आग लगने की घटना के संबंध में विस्तृत जांच कराई जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App