खाते से एक लाख गायब

By: Jul 1st, 2022 12:02 am

एक ऐप डाउनलोड करने के बाद रिटायर्ड चीफ इंजीनियर को ठगों ने ऑनलाइन लगाया चूना
निजी संवाददाता — बड़सर
उपमंडल बड़सर के अंतर्गत एक रिटायर्ड चीफ इंजीनियर के खाते से ठगों ने एक लाख रुपए निकाल लिए हैं। सारी घटना एक ऐप डाउनलोड करने के बाद घटी है। एप में क्रेडिट कार्ड की डीटेल एंटर करते ही खाते से रुपए गायब हो गए, इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया है। जानकारी के अनुसार बड़ा बणी के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर रविंद्र सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके खाते से ठगों ने धोखाधड़ी कर एक लाख रुपए निकाल लिए हैं।

उन्होंने बताया कि केवल एनी डेस्क ऐप डाउन लोड की थी। ऐप डाउन लोड करते वक्त डेबिट कार्ड भी ऐप के साथ लिंक कर दिया गया था, लेकिन उसके बाद इस ऐप के जरिए इनके खाते से दो किश्तों में पचास-पचास हजार रुपए निकाल लिए गए। अपने साथ ठगी का आभास होते ही रविंद्र सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। साइबर क्राइम एक्सपट्र्स के मुताबिक अगर बात साइबर क्राइम की करें, तो शातिर लोग आम लोगों को ठगने के नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं। इनके द्वारा बनाई गई ऐप को डाउनलोड करते ही पीडि़त व्यक्ति की स्क्रीन शेयर हो जाती है तथा सारा डाटा हेकर के हाथ लग जाता है। बैंक कार्ड की डिटेल हाथ लगते ही शातिर तुरंत खाता खाली कर देते हैं। इसलिए विशेषज्ञ लोगों को ऐसे ठगों से सचेत रहने की सलाह देते हैं। इस संदर्भ में एसएचओ बड़सर मस्तराम नायक के अनुसार पीडि़त व्यक्ति की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

एटीएम लूटने वालों की तलाश जारी

बीबीएन। औद्योगिक कस्बे नालागढ़ के तहत राजपुरा में एटीएम लूटने के प्रयास के मामले में पुलिस टीमें फरार बदमाशों की धर पकड़ के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। हालांकि अभी तक तीनों आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए हैं, लेकिन जांच में जुटी पुलिस का दावा है कि आरोपी जल्द सलाखों के पीछे होंगे। पुलिस पड़ताल में सामने आया आया है एटीएम लूट का प्रयास करने वाले चारों आरोपी स्थानीय उद्योगों में कार्यरत है और उन्होंने इस वारदात को अंजाम देने के लिए कई दिन पहले प्लानिंग कर रखी थी। एसपी बद्दी मोहित चावला ने बताया कि एटीएम लूट के प्रयास के मामले में तीनों फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस इस मामले में फरार जसविंद्र सिंह व मनदीप सिंह निवासी नुरपूर बेदी पंजाब और गुरदीप सिंह निवासी ऊना की धरपकड़ के लिए संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App