कमेंट्री के लिए स्टेडियम लौटे रिकी पोंटिंग, दोस्त लैंगर और जोन्स को दिया अस्पताल ले लाने का श्रेय

By: Dec 3rd, 2022 4:05 pm

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सीने में दर्द की शिकायत के 24 घंटे बाद शनिवार को यहां कमेंट्री करने के लिए स्टेडियम लौटकर पूर्व क्रिकेटर जस्टिन लैंगर और चैनल सेवन के अध्यक्ष क्रिस जोन्स को उन्हें फौरन चिकित्सीय सहायता तक पहुंचाने का श्रेय दिया। पोंटिंग को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को कमेंट्री करते हुए सीने में तेज दर्द उठा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था।

पोंटिंग ने चैनल सेवन से कहा कि कल मैंने बहुत लोगों को डरा दिया था और वह पल मेरे लिए भी डरावना था। मैं कॉमेंट्री बॉक्स में बैठा था जब मेरे सीने में तेज दर्द उठा। मैंने दर्द को दबाकर उसे नजऱंदाज़ करना चाहा, क्योंकि मैं कमेंट्री करते हुए इसे ज्यादा महत्व नहीं देना चाहता था। पोंटिंग ने कहा कि मेरे साथ ऐसा दो बार हुआ। कमेंट्री बॉक्स में अपना समय समाप्त होते ही मैं बाहर निकला और चक्कर आने की वजह से बेंच का सहारा लिया।

मैंने बाहर जाते हुए लैंगर को अपने दर्द के बारे में बताया, जिसे क्रिस जोन्स ने भी सुन लिया। वह फौरन मुझे वहां से बाहर ले गए और 10-15 मिनट बाद मैं अस्पताल में अपना इलाज करवा रहा था। उन्होंने कहा कि मैं आज अच्छा महसूस कर रहा हूंं। मेरे खयाल से जरूरी बात यह है कि मैंने लैंगर से अपनी समस्या साझा कि और मेरा दोस्त मेरा खयाल रखता है। मेरी उम्र के लोग खुलकर बात करने में या अपने स्वास्थ्य के बारे में बोलने में थोड़ा हिचकिचाते हैं।

मेरा मानना है कि कल मैंने बहुत जरूरी चीज सीखी, खासकर पिछले 12-18 महीनों में हमारे करीबियों के साथ हुई घटनाओं को ध्यान में रखते हुए। रॉड मार्श, डीन जोन्स एवं शेन वॉर्न की हालिया मृत्यु और डैरेन लेह्मैन एवं रायन कैम्पबेल को दिल का दौरा पडऩे के बाद कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत हो गए हैं। पोंटिंग और लेह्मैन सहित ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाडिय़ों ने हाल ही में एक बैठक में मिलकर यह फैसला किया था कि वह मार्श, वार्न और एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद अपना और एक-दूसरे का अधिक ख्याल रखेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App