सेंट्रल यूनिवर्सिटी के 27 छात्रों ने पास की नेट परीक्षा, जेआरएफ क्वॉलिफाई करने में सात स्टूडेंट सफल

By: Apr 19th, 2023 10:19 pm

स्टाफ रिपोर्टर— धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में मार्च, 2023 में ली गई यूजीसी-सीएसआईआर द्वारा आयोजित नेट/जेआरएफ की परीक्षा में इस बार 27 ने नेट की परीक्षा पास की है। इसमें जेआरएफ की परीक्षा पास करने में सात छात्र-छात्राएं शामिल हैं। इस बार पर्यावरण विज्ञान विभाग से प्रियंका ने जेआरएफ, उमंग, वृंदा और सच्चिदानंद ने नेट, शिक्षा विभाग से दीपिका ने नेट, रसायन विज्ञान विभाग से संजीव कुमार ने जेआरएफ, पर्यटन विभाग से उमेश कुमार ने नेट, समाज कार्य विभाग से कुंजंग ल्हामो ने जेआरएफ, श्रुति और अनामिका शर्मा ने नेट, कम्प्यूटर एवं सूचना विज्ञान विभाग से प्रदीप और तरुण ने नेट, दृश्य कला विभाग से निखिल भारद्वाज ने जेआरएफ, पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विभाग से साक्षी देवी, रितिका और अभिषेक ने नेट, अर्थशास्त्र विभाग से शुभंकर ने जेआरएफ, राजनीति विज्ञान विभाग से जागेश और इशलरी ने जेआरएफ, रोशनी, अभि, रिपुनाथ कुंभार और रविंद्र ने नेट, नव मीडिया विभाग से अली जॉन सिंह ने नेट, पत्रकारिता एवं जन संचार विभाग से अमन आकाश ने नेट, हिंदी विभाग से रूपानी और हर्ष भारद्वाज ने नेट की परीक्षा पास की है। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि विवि पर कुलपति प्रो. सत प्रकाश बंसल तथा अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. एके महाजन ने हर्ष व्यक्त किया है।

हमीरपुर के स्वास्तिक ठाकुर को एनडीए में 18वां रैंक

नादौन – हमीरपुर के स्वास्तिक ठाकुर ने यूपीएससी द्वारा घोषित एनडीए के परीक्षा परिणाम में देश भर में 18वां रैंक प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। स्वास्तिक ठाकुर राष्ट्रीय सैन्य कालेज देहरादून में 12वीं के छात्र हैं। हमीरपुर के मैड़ के झिंजकरी गांव निवासी स्वास्तिक के दादा रिखी राम व दादी कर्मी देवी ने बताया कि स्वास्तिक के पिता राजकीय महाविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर तथा माता राजकीय वरिष्ठ विद्यालय में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। स्वास्तिक ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है। स्वास्तिक ठाकुर के दादा-दादी ने बताया कि वह बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहा है। बेटे की सफलता से घर में खुशी का माहौल है।

पैट-लीट परीक्षा को तय तिथि से पहले करें आवेदन

धर्मशाला। हिमााचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड की ओर से मई में ली जाने वाली बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा (पैट) और लेटरल एंट्री एंट्रेस टेस्ट (लीट) की प्रवेश परीक्षाओं के लिए अंतिम तिथियों से पहले जल्द आवेदन कर दें। पैट की प्रवेश परीक्षा में आवेदन करने की अंतिम तिथि दो मई निर्धारित की गई है और लीट के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि छह मई है। पैट की परीक्षा 21 मई को होने जा रही है, वहीं लीट की परीक्षा 28 मई को होगी। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि निर्धारित कर दी गई है, जिसके लिए अभ्यार्थियों को जल्द से जल्द आवेदन करना होगा। बोर्ड ने सूचना जारी की है कि अंतिम तिथियों को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App