15 अगस्त से पहले बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने उरी में दबोचे लश्कर के तीन सहयोगी

By: Aug 10th, 2023 11:54 am

श्रीनगर। 15 अगस्त से पहले बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने उरी से तीन आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पकड़े गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-यैयबा के बताया जा रहे हैं। आतंकियों के कब्जे से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है। आतंकियों के खिलाफ इस अभियान को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि बारामूल पुलिस और सेना की 16 सिख लाइट इन्फैंट्री के संयुक्त बलों ने चरुंडा उरी में संयुक्त गश्त के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा। गश्ती दल को देखकर वह भागने की कोशिश करने लगा लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे पकड़ लिया। उसके पास से दो ग्रेनेड बरामद हुए और उसे हिरासत में लिया गया। पकड़े गए आतंकी की पहचान उरी के चरुंडा निवासी शौकत अली अवान के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि आतंकी से पूछताछ की गई और उसने अपने अन्य दो साथियों चुरुंडा निवासी अहमद दीन और चुरुंडा निवासी मोहम्मद सादिक खटाना के नाम बताए। पुलिस ने बताया कि उनसे पूछताछ की गई और उनके खुलासे के बाद उनसे दो ग्रेनेड, एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन और चार राउंड बरामद किए गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आतंकी पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं के इशारे पर सीमा पार से हथियारों और गोला बारूद की तस्करी में शामिल हैं और वे आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लश्कर के आतंकियों को हथियार सप्लाई करते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App