22 हथियारों समेत दस दबोचे, खन्ना पुलिस ने सप्लाई करने वाले दो अंतरराज्यीय गिरोहों का किया पर्दाफाश

By: Dec 15th, 2023 12:06 am

निजी संवाददाता— खन्ना

खन्ना पुलिस की एसएसपी अमनीत कौंडल ने प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि खन्ना पुलिस ने हथियारों की सप्लाई करने वाले दो अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया और 22 हथियारों सहित 10 कथित अपराधियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि एसपी डा. प्रज्ञा जैन के नेतृत्व में अराजक तत्त्वों पर नियंत्रण हेतु चलाए गए विशेष अभियान के तहत इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह प्रभारी सीआईए स्टाफ खन्ना, इंस्पेक्टर जगजीवन राम प्रभारी एंटी नार्कोटिक सेल, पुलिस सिटी खन्ना और सीआईए स्टाफ खन्ना की पुलिस पार्टी ने 2 मामलों में कुल 10 कथित आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 22 हथियार बरामद करके बड़ी सफलता हासिल की और सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि उन्होंने हथियार बनाने वाले को भी गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पहली दिसंबर 2023 को थाना सिटी खन्ना की पुलिस पार्टी में गुरलाल सिंह उर्फ साजन पुत्र कश्मीर सिंह निवासी गांव होथियां, वेरोवाल, तरनतारन और मनदीप सिंह पुत्र प्रदीप सिंह निवासी जंडियाला, पट्टी, तरनतारन शामिल थे। गुरलाल सिंह उर्फ साजन के बैग की तलाशी लेने पर दो देशी पिस्तौल .32 बोर मैगजीन सहित, 2 अतिरिक्त मैगजीन .32 बोर तथा मनदीप सिंह के बैग की तलाशी लेने पर दो देशी पिस्तौल मैगजीन बरामद हुई, परंतु मुकदमा नं. 208 1 दिसंबर 2023 आपराधिक शस्त्र अधिनियम की धारा 25/54/59 के तहत मामला दर्ज किया गया था। उक्त मामले की जांच के दौरान बैकवर्ड फॉरवर्ड लिंक पर काम करते हुए पाया गया कि आरोपी को यह हथियार रक्षित सैनी पुत्र शम्मी कुमार निवासी हंसलीवालीए नजदीक लक्ष्मण अमृतसर द्वारा दिया गया था।

रक्षित सैनी को इससे पहले खन्ना पुलिस ने 25 नवंबर 2023 को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। उक्त मामले में रक्षित को नामजद किया गया और 6 दिसंबर, 2023 को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की गई। कथित आरोपियों से पूछताछ जारी है। खन्ना पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। इस ऑपरेशन के दौरान हथियार बनाने वालों की गिरफ्तारी के साथ 2 हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App