ढवास में अग्निकांड…मकान राख

By: Feb 24th, 2024 12:55 am

तीन बजे के करीब सुलगी लपटों ने फूंक दिए आठ कमरे, आग के कारणों का नहीं लगा पता
दिव्य हिमाचल टीम-गोहर/थुनाग
सराजघाटी की बागाचनोगी पंचायत के अंतर्गत ढवास गांव में शुक्रवार सुबह करीब तीन बजे अचानक आग लगने से आठ कमरों का दो मंजिला रिहायशी मकान आग की भेंट चढ़ गया। अग्निकांड में लाखों का नुकसान हुआ है। आग की घटना ओम चंद पुत्र चनालू राम निवासी गावं ढवास के साथ घटी है। साथ लगते गावं के पूर्ण चंद ने खबर की जानकारी देते हुए बताया कि ओमचंद थुनाग में चिकन की दुकान करता है, जो बीती रात थुनाग से वापस घर नहीं आया था। घर में ओम चंद की पत्नी सहित एक बेटा मौजूद थे। शुक्रवार सुबह करीब तीन बजे जब खिडक़ी की ओर से आग की लपटें देखते ही मां और बेटा दोनों घर से बाहर निकल गए। गनीमत रही की इस अग्निकांड में किसी का जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन आठ कमरों का रिहायशी मकान सहित लाखों का नुकसान हो गया है।

प्रशासन की ओर से संबंधित पटवारी को मौके की रिपोर्ट जल्द प्रेषित करने के निर्देश जारी कर दिए गए है। जबकि आग लगने के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार आग सुबह तीन बजे के करीब ढवास गांव के ओम चंद घर पर लगी तो स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत करने के बाद लपटों पर काबू पाया। अगर समय रहते इस आग पर काबू नहीं पाया होता तो पूरा गांव जलकर राख हो जाता। जिस घर में आग लगी वह घर गांव के बीचोंबीच था, जिसे स्थानीय लोग दिलेराम, श्याम सिंह, कर्म सिंह, चांदे राम, दामोदर सिंह, जालम राम इत्यादियों ने बताया कि उन्होंने कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पाया। उन्हें बताया कि इस घर के आसपास लगभग अन्य लोगों के बीस मकान और थे जो मकान जलने से बचाए गए।

प्रशासन ने दी राहत

तहसीलदार थुनाग अमित कलथायक ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवार को सरकार की ओर से दस हज़ार रुपए नकद , चार कंबल तथा दो तरपाल प्रारंभिक रूप में वितरित कर दिए है। शेष विस्तृत रिपोर्ट जल्द प्रेषित करने हेतु संबंधित पटवारी को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App