प्लानिंग कमेटी की बैठक में उठा डलहौजी के विकास का मुद्दा

By: Feb 4th, 2024 12:45 am

विधायक डीएस ठाकुर ने बस स्टैंड-पार्किंग निर्माण, सुभाष चौक से गंजी पहाड़ी तक रोप-वे निर्माण की रखी मांग
निजी संवाददाता- सलूणी
डलहौजी हलके के विधायक डीएस ठाकुर ने गत दिनों शिमला में आयोजित प्लानिंग कमेटी की बैठक में बनीखेत, बाथरी, सुंडला, मंजीर व सलूणी कस्बे को सीवरेज व्यवस्था से जोडऩे को विधायक प्राथमिकता के तौर पर रखा। उन्होंने देवीदेहरा से गुनियाला-दो, लिंक रोड जंद्रीघाट वाया नगेला से देवीदेहरा,भड़ेला से तरनेटी, बरोटी से जलोट (पुल सहित),सिमनी से चमोह,नडड्ल से जुतराहन,भरोड़ी(ककैना) से छाना मोड़ (लिंक रोड पुल सहित) व पिछला डियूर की लिंक रोड को विधायक प्राथमिकता के तौर पर रखा है। उन्होंने विधायक प्राथमिकता में जलशक्ति विभाग की पुरानी पेयजल योजनाओं की मरम्मत व रखरखाव हेतु जल्द धनराशि का प्रावधान करवाने की मांग रखी है। उन्होंने इलेक्ट्रिक बस रूटों में चंबा-झौड़ा वाया छुद्रा, चंबा से संघनी व चंबा से नडड्ल तक चलाने व सलूणी और बनीखेत में चार्जिंग स्टेशन बनाने की मांग को भी विधायक प्राथमिकता के तौर पर रखा है।

उन्होंने सलूणी से टांडा व डलहौजी से कुरला को नई बस सेवा लगाने व चंबा-झौड़ा वाया छुद्रा पुरानी बस सेवा बहाली की मांग को भी रखा है। डलहौजी विधानसभा में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के सीएचसी व पीएचसी में रिक्त चल रहे चिकित्सकों के पदों को शीघ्र भरने की मांग के साथ ही डलहौजी, बाथरी,किहार व सलूणी में तकनीशियन सहित अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध करवाने की भी मांग की है। उन्होंने पर्यटक स्थल डलहौजी में बस स्टैंड निर्माण, पार्किंग निर्माण करवाने व पर्यटन की दृष्टि से अत्यंत जरूरी सुभाष चौक से गंजी पहाड़ी तक रोप-वे के जल्द निर्माण की मांग की है।

सडक़ों की डीपीआर, फोरेस्ट क्लीयरेंस करवाने की मांग
बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के 33केवी सब स्टेशन बनीखेत व 33केवी सब स्टेशन तेलका का जल्द टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर निर्माण करवाने की मांग रखी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से विधायक प्राथमिकता वाली सभी सडक़ों की डीपीआर फोरेस्ट क्लीयरेंस सहित तैयार कर निर्माण कार्य शुरू करवाने की मांग की है और वर्ष 2023-24 की विधायक प्राथमिकताओं को जल्द पूरा किया जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App