केलांग में माइनस तापमान में डटे पुलिस जवान

By: Feb 10th, 2024 12:10 am

एटीआर से केलांग तक 20 से अधिक कर्मी तैनात, सैलानियों पर जमाई कड़ी नजर

जिला संवाददाता-केलांग
माइनस डिग्री तापमान में प्रदेश के जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति और कुल्लू की पुलिस तीन से चार फुट बर्फ के बीच सेवाएं दे रही है। चाहे अटल टनल रोहतांग पर्यटकों के लिए बहाल हो या फिर बर्फबारी से बंद हो, लेकिन लाहुल-स्पीति की पुलिस कड़ाके की ठंड में भी तैनात रहती है। 31 जनवरी से बर्फबारी होने पर पर्यटक लाहुल की तरफ नहीं पहुंच पा रहे हैं। फिलहाल पर्यटकों को सोलंगनाला तक ही जाने दिया जा रहा है। क्योंकि इससे आगे हालांकि फोर बाई फोर वाहनों की आवाजाही के लिए अटल टनल रोहतांग भी बहाल हो गई है।

पर्यटकों को इस आना रिस्क भरा है। क्योंकि यहां पर बर्फबारी के बाद अब मौसम खुलने पर सुबह-शाम ब्लैस आईस जम रही है। इससे वाहनों का स्किड होने का डर है। यहां से आपाकालीन स्थिति में फोर बाई फोर गाडिय़ों को भेजा रहा है। साउथ पोर्टल की तरफ कुल्लू पुलिस और नोर्थ पोर्टल की तरफ लाहुल पुलिस सेवाएं खराब मौसम में भी दे रही है। चार फुट से अधिक बर्फ के बीच भी पुलिस लाहुल और कुल्लू में सेवाएं दे रही है। एटीआर से केलांग तक लाहुल-स्पीति पुलिस एएसआई, एसआई समेत 20 के करीब पुलिस जवान माइनस डिग्री तापमान के बीच सेवाएं दे रहे हैं।

एसपी चौधरी के बोल
एसपी लाहुल-स्पीति मयंक चौधरी ने बताया कि पुलिस की टीम माइनस डिग्री तापमान में भी सेवाएं दे रही है। कानून व्यवस्था को सुचारू रूप से कार्यान्वित किया गया। दुनिया की सबसे लंबी राजमार्ग सुरंग का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 अक्तूबर 2020 को उद्घाटन किया था। इसके बाद लाहुल की ओर पर्यटकों का आवागमन शुरू हुआ था और अटल-टनल रोहतांग और बर्फ को देखने के लिए पर्यटकों की बड़ी चाह होती है। ऐसे में अब पर्यटक लाहुल जाने का इंतजार कर रहे हैं। लिहाजा, पर्यटकों को लाहुल और कुल्लू पुलिस तत्पर तैयार रहती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App