फ्री पानी पर प्रशासन, मेयर आमने-सामने, ‘इंडिया’ गठबंधन की ओर से पारित किए प्रस्ताव को लेकर बड़ी तल्खी

By: Mar 15th, 2024 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

चंडीगढ़ के लोगों को मुफ्त पानी देने को लेकर ‘इंडिया’ गठबंधन की ओर से पिछले दिनों निगम हाउस में पारित किए गए प्रस्ताव को लेकर प्रशासन और मेयर आमने-सामने आ गए है। गौरतलब है यूटी प्रशासक की ओर से मेयर के मुफ्त पानी के प्रस्ताव को तुरंत खारिज कर दिया गया था, जिसके बाद दोनों तरफ से आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। बीते दिन एक कार्यक्रम में चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित की ओर से निगम हाउस में मुफ्त पानी के प्रस्ताव को जिस ढंग से पेश कर शहर में मुफ्त पानी देने का यह प्रस्ताव पेश किया गया, उसको लेकर उन्होंने आलोचना की थी। इस कार्यक्रम में शहर के मेयर कुलदीप कुमार भी हाजिर थे। कार्यक्रम के बाद देर शाम को मेयर कुलदीप कुमार और ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं ने बाकायदा एक प्रेस कान्फ्रेंस कर प्रशासक पर मेयर का अपमान करने का आरोप लगाया था।

इसी मुद्दे को लेकर गुरुवार को प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने वे यूटी सचिवालय में एक प्रेस वार्ता बुलाकर कहा कि नगर निगम की बैठक में मेयर द्वारा पूरी तरह अनुचित तरीके से मुफ्त पानी का प्रस्ताव पेश किया गया है, जिसे मंजूर नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि इस मामले में सही तरीके से प्रस्ताव तैयार किया जाना चाहिए थाए जिसमें मुफ्त पानी देने के लिए बजट के प्रावधान और अन्य बातों का भी ध्यान रखा जाना जरूरी है।

सांसद किरण खेर के अपमान के आरोप गलत

‘आप’ और कांग्रेस गठबंधन ‘इंडिया’ के मेयर कुलदीप कुमार द्वारा चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित और सांसद किरण खेर पर अपमान किए जाने के आरोपों पर प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कमेंट करते हुए कहा कि उन्होंने मेयर को पूरा सम्मान दिया अगर ऐसी कोई बात थीए तो उन्हें तुरंत प्रतिक्रिया देनी चाहिए थी। जबकि उन्हें दोपहर 3 बजे के बाद याद आया कि उनका अपमान हुआ है। पुरोहित ने चुटकी लेते हुए कहा कि दिल्ली से फोन आने के बाद मेयर को एहसास हुआ कि उनका अपमान हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी कार्यक्रमों में मेयर को निमंत्रण दिया जाएगा। यह उनकी इच्छा है कि वह आए या नहीं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App