चैत्र मेलों में एचआरटीसी कल से चलाएगी दो स्पेशल बसें

By: Mar 13th, 2024 12:10 am

बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में श्रद्धालुओं को एक महीने तक मिलेगी बस सुविधा, बिलासपुर से भी तीन की डिमांड

कार्यालय संवाददाता-हमीरपुर
हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर चैत्र मास मेलों में स्पैशल बसें चलाएगा। श्रद्धालुओं को मंदिर आने-जाने में किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े, इसके लिए निगम की स्पेशल बसें एक माह तक शाहतलाई से दियोटसिद्ध रूट पर चलाई जाएंगी। इसके अलावा बिलासपुर डिपो से भी तीन स्पेशल बसें चैत्र मास मेलों के लिए मंगवाई गई हैं। मंदिर में जब तक चैत्र मेले चलेंगे, निगम की बसें तब तक मंदिरों में श्रद्धालुओं को बस सुविधा मुहैया करवाएगी। बता दें कि एचआरटीसी डिपो हमीरपुर बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के लिए हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दो स्पैशल बसें चैत्र मास मेलों में चलाएगा।

चैत्र मास मेले 14 मार्च से शुरू हो रहे हैं, जोकि 13 अप्रैल तक चलेंगे। निगम की स्पेशल बसें शाहतलाई से दियोटसिद्ध रूट पर सुबह से लेकर देर शाम तक श्रद्धालुओं को मंदिर लाने व छोडऩे का काम करेगी, ताकि श्रद्धालुओं को मंदिर आने-जाने में किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े, क्योंकि चैत्र म.ास मेलों में प्रदेश के अलावा बाहरी राज्यों के श्रद्धालु भी काफी संख्या में माथा टेकने पहुंचते हैं। निगम की स्पेशल बसें दियोटसिद्ध से शाहतलाई रूट पर ही चलेंगी, ताकि श्रद्धालुओं को मंदिर तक पैदल न पहुंचना पड़े। इसके लिए अभी दो स्पेशल बसें चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा बिलासपुर डिपो की तीन बसें भी चैत्र मास मेले के लिए मंगवाई गई हैं, ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। अगर बसों की और डिमांड बढ़ती है, तो इसका भी प्रबंध किया जाएगा, ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी मेलों के दौरान न झेलनी पड़े। यही नहीं हमीरपुर डिपो और बिलासपुर डिपो का एक-एक इंस्पेक्टर भी मेले के दौरान तैनात रहेगा, जोकि टांका मार कंडक्टरों पर पैनी नजर रखेगा, ताकि कोई भी कंडक्टर मेलों के दौरान टांका इत्यादि न लगा सकें।

निगम की दो स्पेशल बसें चैत्र मास मेलों के लिए भेजी जाएगीं, जब तक मेले चलते रहेंगे निगम की बसें दियोटसिद्ध से शाहतलाई रूट पर अपनी सेवाएं देती रहेंगी। बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के लिए यह बसें भेजी गई हैं, ताकि श्रद्धालुओं को मंदिर आने-जाने में किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े। इसके अलावा बिलासपुर डिपो से भी चैत्र मास मेलों के लिए तीन बसों की डिमांड की गई है। यह बसें भी शाहतलाई से दियोटसिद्ध के बीच में ही चलाई जाएंगी।
राजकुमार पाठक उपमंडलीय प्रबंधक, एचआरटीसी डिपो हमीरपुर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App