लहसुन के खेत में अफीम की अवैध खेती, 300 पौधे बरामद

By: Mar 31st, 2024 12:06 am

पिंजौर-नालागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगते निचला कोना में पुलिस ने 300 पौधे किए बरामद

निजी संवाददाता — पिंजौर

पिंजौर-नालागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगते गांव निचला कोना में पुलिस ने एक व्यक्ति के घर के आंगन और खेत से गुप्त सूचना के आधार भारी मात्रा में अफीम के पौधे पकड़े हैं। जानकारी देते हुए मढ़ावाला पुलिस चौकी इंचार्ज मान सिंह ने बताया कि उन्हें किसी मुखबर खास से गुप्त सुचना मिली थी कि गांव निचला कोना में एक व्यक्ति ने अपने घर और घर के साथ लगते अपने खेत में चोरी-छिपे अफीम के पौधे लगा कर उसकी खेती की हुई है।

यदि जल्द वहा पर रेड की जाए तो आरोपी माल समेत गिरफ्तार किया जा सकता है। मान सिंह ने बताया कि सुचना मिलते ही उन्होंने अपनी टीम को लेकर मुखबर की बताई हुई जगह पर छापामारी की।

10 किलो से ज्यादा वजन के पौधे जब्त

पुलिस ने बताया कि जब उन्होंने निचला कोना में कुंदन सिंह के घर पर पहुंची तो पाया के कुंदन ने चोरी-छिपे घर के आंगन में कुछ अफीम के पोधे लगाए हुए थे, परंतु सर्च करते हुए जब पुलिस घर के साथ लगते खेतों की तरफ गई तो पाया की वहां पर लहसुन की खेती के साथ अफीम की खेती के करीब 300 से अधिक पौधे पकड़े गए। मान सिंह ने बताया कि पुलिस ने तुरंत वीडियो ग्राफी करवा कर ड्यूटी मजिस्ट्रेट ईएटीओ सुनील कुमार पंचकूला को इसकी सुचना दी जिसके बाद मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट और मढ़ांवाला चौकी इंचार्ज द्वारा आगामी कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने बताया की पुलिस ने कुंदन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर कुंदन को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने सभी अफीम के करीब 10 किलो 230 ग्राम के करीब 300 से अधिक पौधों भी जब्त कर लिया। गौरतलब है कि गत वर्ष भी सीएम स्क्वाड की टीम ने दो दिन कार्रवाई करते हुए एक बार कालका एवं एक बार पिंजौर क्षेत्र में घर के अंदर ही अवैध अफीम की खेती करने वाले दो अलग-अलग आरोपियों को माल सहित हिरासत में लिया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App