फैंसी ड्रेस में नन्हे-मुन्नों ने मोहा मन

By: Mar 11th, 2024 12:16 am

सेरी मंच पर स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम, समूहगान और फोक डांस की प्रस्तुतियां

कार्यालय संवाददाता-मंडी
अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की स्कूली बच्चों के विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम सेरी मंच पर रविवार से शुरु हो गए। पहले दिन के कार्यक्रम में मंडी शहर के विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों नन्हें बच्चे रंग-बिरंगे परिधानों के साथ पहुंचे थे। नन्हें बच्चों ने जहां फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में दर्शकों कायल कर दिया। वहीं लोकनृत्य व समूहगान में पहाड़ी नाटियों व पंजाबी भंागड़ा डालकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि प्रियंका जोशी ने शिरकत की। उन्होंने समस्त बच्चों को कार्यक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि नन्हें बच्चों द्वारा मंच पर प्रस्तुती देना बहुत काबिले तारीफ है। महोत्सव की सांस्कृतिक कार्यक्रम की फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता में 17 स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। इसमें प्रथम स्थान एसवीएम मंडी प्रथम, एआरसी पब्लिक स्कूल मंडी द्वितीय और गुरु गोबिंद सिंह सीसे स्कूल मंडी तीसरे स्थान पर रहा।

इसके अलावा समूहगान में कुल पांच स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। इसमें एसवीएम मंडी प्रथम, एंग्लो संस्कृत पब्लिक स्कूल नेला मंडी द्वितीय और अल्पाईन पब्लिक स्कूल मंडी ने तीसरा स्थान हासिल किया है। जबकि लोकनृत्य प्रतियोगिता में मंडी शहर के आठ स्कूलों ने भाग लिया। इसमें प्रथम स्थान राजकीय केंद्रीय प्राथमिक बाल पाठशाला मंडी, गुरु गोबिंद सीसे स्कूल मंडी ने द्वितीय स्थान और अल्पाईन पब्लिक स्कूल मंडी ने तीसरा स्थान हासिल किया। कार्यक्रम मंच संचालक अनिता वालिया ने बताया कि समस्त बच्चों ने कार्यक्रम में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने बताया कि सोमवार को कार्यक्रम की आगामी प्रतियोगिता आयोजित होगी। इस बारे में कार्यक्रम के प्रभारी प्रवीण ठाकुर ने बताया कि स्कूली बच्चों के कार्यक्रम सेरी मंच पर सोमवार को सुबह 10 बजे शुरु हो जाएगें। इसके चलते समस्त पाठशालाओं के प्रतिभागी समय पर कार्यक्रम के दौरान पहुंचे। इसके अलावा स्कूली बच्चों की पड्डल मैदान में खेलकूद प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

कार्यक्रम देरी से शुरु होने पर अभिभावकों में रोष
शिवरात्रि महोत्सव में रविवार को स्कूली बच्चों के कार्यक्रम सेरी मंच पर दोपहर करीब 12 बजे से शुरु हो पाए। जिसके चलते अभिभावकों ने रोष जाहिर किया है। क्योंकि कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नन्हें बच्चे सुबह से ही अभिभावकों के साथ सेरी मंच के परिसर में पहुंच गए थे। लेकिन पुलिस विभाग का दोपहर तक सेरी मंच पर हॉफ मैराथन का कार्यक्रम ही संपन्न नहीं हो पाया। शिक्षा विभाग ने समस्त स्कूलों को कार्यक्रम में पहुंचे का समय सुबह नौ बजे तक पहुंचने का दिया था। जिसके चलते चलते विभिन्न स्कूलों के सैंकड़ों बच्चे सुबह-सवेरे ही पहुंच गए थे। करीब तीन से चार घंटे तक अभिभावक बच्चों के साथ कार्यक्रम शुरु होने को लेकर इंतजार करते नजर आए। वहीं कार्यक्रम आयोजकों को भी स्कूली बच्चों के प्रतियोगिता समय पर निपटाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस बारे में कार्यक्रम प्रभारी प्रवीण ठाकुर का कहना है कि सेरी मंच पर हॉफ मैराथन का कार्यक्रम समय पर संपन्न नहीं हुआ है। जिस कारण स्कूली बच्चों के कार्यक्रम में देरी हुई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App