विधायक जेआर कटवाल ने शुरू की संकल्प पदयात्रा

By: Mar 22nd, 2024 12:55 am

पहले दिन बागछाल पुल के साथ लगते फुफली झलवाणा के बाद मल्होट, मरोत्तन व सलवाड़ बूथों का किया दौरा, आधे अधूरे बागछाल पुल का लोकार्पण करने पर घेरी सरकार

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बिलासपुर
झंडूता के विधायक जीतराम कटवाल ने एक बार फिर से अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा शुरू कर दिया है। वीरवार को उन्होंने विकसित भारत संकल्प पदयात्रा के माध्यम से सलवाड़ पंचायत से अपने दौरे की शुरुआत की। पहले दिन बागछाल पुल के साथ लगते फुफली झलवाणा के बाद उन्होंने मल्होटए मरोत्तन और सलवाड़ बूथों का दौरा किया। इस दौरान जहां उन्होंने मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व उपलब्धियों की विस्तार से जानकारी दी, वहीं बागछाल पुल समेत कई अन्य आधे.अधूरे विकास कार्यों के आनन.फानन में उद्घाटन को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू और उनकी सरकार पर तीखे हमले भी किए। उन्होंने कहा कि किसी तानाशाह की तरह काम कर रही सुक्खू सरकार ने भले ही पट्टिकाओं से उनका नाम बाहर कर दिया हो लेकिन वह उन्हें झंडूता विधानसभा क्षेत्र की प्रबुद्ध जनता के दिलों से बाहर नहीं निकाल सकती।

विकसित भारत संकल्प पदयात्रा के तहत बागछाल पुल पर उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए जीतराम कटवाल ने कहा कि झंडूता की जनता इस पुल का सपना लंबे समय से देख रही है। वर्ष 2005 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इसका काम शुरू करवाया, लेकिन महज 2 साल बाद ही पिल्लर धंसने जैसे तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए इसकी फाइल ही बंद कर दी। एक दशक तक काम पूरी तरह से ठप रहा। 2017 में झंडूता की जनता ने अपना आशीर्वाद देकर उन्हें विधानसभा में भेजा। इस आशीर्वाद की ताकत से उन्होंने बागछाल पुल के निर्माण की प्रक्रिया दोबारा शुरू करवाई। केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की पूर्व जयराम सरकार के डबल इंजन की ताकत से पुल का काम युद्ध स्तर पर चलाया गया। तब कहीं जाकर इस पुल का सपना साकार हो पाया है। हालांकि इसका कुछ काम अभी बाकी है लेकिन मुख्यमंत्री ने चुनाव की घोषणा से ठीक पहले आधे-अधूरे पुल का उद्घाटन कर दिया। पुल का एक छोर सडक़ से जुडऩा बाकी है।

झूठा श्रेय लेने के लिए किए लोकार्पण

झूठा श्रेय अर्जित करने की मंशा से सीएम ने पुल समेत कई अन्य अधूरे कार्यों का लोकार्पण भी कर दिया। ऐसा करके उन्होंने झंडूता की जनता को धोखा दिया है। मुख्यमंत्री दावा कर रहे हैं कि बागछाल पुल का 38 फीसदी काम कांग्रेस सरकार के समय हुआ है। कांग्रेस का योगदान केवल इतना ही है कि उसने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया था। जीतराम कटवाल ने कहा कि आधे-अधूरे विकास कार्यों के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री झंडूता में हुए विकास को लेकर अपनी पीठ थपथपाते रहे। सच्चाई यह है कि सुक्खू सरकार ने भाजपा कार्यकाल में शुरू किए गए विकास कार्य रोक दिए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App