नलवाड़ी मेला…कहलूर लोकोत्सव में जमकर धमाल

By: Mar 19th, 2024 12:58 am

एसडीएम अभिषेक गर्ग ने लोकोत्सव का किया आगाज, स्थानीय कलाकारों ने दी एक से बढक़र एक प्रस्तुति, बजी तालियां

कार्यालय संवाददाता-बिलासपुर
बिलासपुर के राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला में तीन दिवसीय कहलूर लोकोत्सव शुरू हो गया। इस दौरान एसडीएम सदर अभिषेक गर्ग ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। मुख्य अतिथि अभिषेक गर्ग ने द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं, इस दौरान जिला भाषा अधिकारी रेवती सैणी ने एसडीएम अभिषेक गर्ग को शॉल, टोपी भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान जिला भर के स्थानीय कलाकारों जिसमें महिला मंडल, सांस्कृतिक दलों ने लोक संस्कृति से संबधित कार्य्रकम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में एसडीएम अभिषेक गर्ग ने कहा कि प्राचीन संस्कृति को संजोये रखने में सभी लोगों को अपनी भूमिका निभानी चाहिए ताकि परंपरा बनी रहे।

सुगम संगीत केंद्र मंडी की प्रस्तुतियों ने बांधा समां, सुंदर लोक गीतों पर अपनी मनमोहक अदाएं बिखेरी

बिलासपुर। राज्य स्तरीय नलवाडी मेले के शुभारंभ पर जिला भाषा कला एवं संस्कृति विभाग के सौजन्य से प्रदेश भर के लोक नृत्यों की प्रस्तुतियां दी गई। जिसमे सुगम संगीत केंद्र मंडी के लोक नर्तक दल ने अपनी मनमोहक और खूबसूरत नृत्य से सभी का मन मोह लिया। सुंदर सांस्कृतिक परिधान में सजे मंडी के लोकनर्तक दल ने जहां एक से बढक़र एक सुंदर लोक गीतों पर अपनी मनमोहक अदाएं बिखेरी। वहीं दूसरी ओर सुरीली आवाजों के सुरों में पिरोई हुई रस भरी लोकगीतों की मालाओं ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी ने कहा कि मंडी से बुलाया गया यह लोकनर्तक दल पूरे भारत वर्ष में अपनी सुंदर प्रस्तुतियों से प्रदेश का नाम रोशन कर रहा है। इस ग्रुप द्वारा हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के विभिन्न लोक नृत्यों की प्रस्तुतियां की जा रही हैं, जिससे अपनी लोक संस्कृति को भी बढ़ावा मिल रहा है।

मतदान को लेकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

बिलासपुर के राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेलों में जिला निर्वाचन आयोग की ओर से मतदान को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए लोगों को विभिन्न प्रकार की जानकारी दी जा रही हैं। जिला निर्वाचन आयोग की ओर से इस बार मतदान प्रतिशतता बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। वहीं मेले में आने वाले लेागों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App