लेन देन में 35 लाख का फेर, केस दर्ज

By: Apr 10th, 2024 12:10 am

बिलासपुर में शराब के कारोबारियों में लेनदेन को लेकर हुई धोखाधड़ी, पुलिस के समक्ष पहुंचे दोनों पक्ष, मामला हुआ दर्ज

कार्यालय संवाददाता-बिलासपुर
जिला बिलासपुर में शराब के कारोबारियों में आपस में लेनदेन को लेकर कथित तौर धोखाधड़ी का सामने आया है। एक-दूसरे पर लेनदेन को लेकर आरोप लगाए हैं। 35 लाख की राशि को लेकर धोखाधड़ी हुई है। हालांकि पुलिस प्रशासन की ओर से दोनों पक्षों की शिकायत को लेकर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता कृष्ण गर्ग निवासी पंजाब लुधियाणा और एक अन्य व्यक्ति बलदेव शर्मा के बीच शराब के कारोबार को लेकर आपसी समझौता हुआ था। इसमें बलदेव शर्मा पर बिलासपुर जिला यूनिट के शराब के ठेकों के संचालन की जिम्मेदारी थी।

शराब के ठेकों को लेकर वित्तिया जिम्मेदारी शिकायतकर्ता कृष्ण गर्ग के पास थी। प्रोफिट और लॉस दोनों बराबर के हिस्सेदार थे। बताया जा रहा है कि पहली अप्रैल से शराब के ठेके नए ठेकेदार के हवाले हुए। लेकिन इन शराब के ठेकों पर हुई सेल संबधित कंपनी के खाते में जमा नहीं हुई। राशि जमा नहीं होने के चलते जब ठेकेदार की ओर से पता किया गया तो यह राशि गायब थी। जिसके चलते शराब के एक ठेकेदार द्वारा पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाई गई। शिकायतकर्ता का कहना है कि करीब 35 लाख की राशि कंपनी के खाते में जमा नहीं हुई है। जबकि समझौते के अनुसार यह राशि कंपनी के खाते में जमा होनी चाहिए थी। उधर, पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। इसके अलावा बताया जा रहा है कि कंपनी के खातों में करोड़ों का लेनदेन हुआ है। अभी तक इस तरह के कई पहलुओं को लेकर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस प्रशासन की ओर से इस गंभीर मसले को लेकर एसआईटी का गठन किया गया है। एसएचओ सदर को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। स्वयं एएसपी शिव चौधरी इस मसले को देख रहे हैं। जल्द ही कई पहलुओं से पर्दा हटेगा। प्रारंभिक चरण में पुलिस की ओर से दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

पुलिस के पास धोखाधड़ी को लेकर शिकायत पहुंची थी। पुलिस ने शिकायत आने के बाद जांच के बाद धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एक पक्ष की शिकायत के बाद दूसरे पक्ष ने भी पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। दूसरे पक्ष की शिकायत पर भी मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों पक्षों में आपसी समझौता हुआ था। एक पक्ष राशि जमा करवाने की बात कर रहा है और दूसरे पक्ष ने कंपनी के खाते में राशि जमा नहीं होने की बात कही है। इस मामले को लेकर एसआईटी भी गठित कर दी गई है।
एएसपी शिव चौधरी,बिलासपुर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App