मंडी से भेदभाव के आरोप झूठे

By: Apr 18th, 2024 12:05 am

प्रतिभा सिंह बोलीं, लोगों को गुमराह कर रहे जयराम ठाकुर

विशेष संवाददाता — शिमला

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि जयराम ठाकुर कांग्रेस सरकार पर मंडी से भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं, जो पूरी तरह से निराधार हंै। उन्होंने कहा है कि मंडी जिला के साथ तो उनके कार्यकाल में भेदभाव किया गया था। केवल एक-दो चुनाव क्षेत्रों को छोड़ कर मंडी जिला के सात विधानसभा क्षेत्रों की पूरी तरह अनदेखी की गई थी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने मंडी जिला में विकास कार्यों में तेजी लाई है। उन्होंने कहा कि जयराम झूठ बोल कर लोगों को गुमराह नहीं कर सकते। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा है कि 19 अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मंडी संसदीय क्षेत्र के चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति बनाई जाएगी। इस संदर्भ में यहां एक बैठक बुलाई गई है। बैठक में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू विशेष तौर पर शिरकत करेंगे। बैठक में मंडी संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस विधायकों, पूर्व विधायकों के अतिरिक्त यहां से चुनाव लड़ चुके पार्टी प्रत्याशी,जिला व ब्लॉक अध्यक्ष, अग्रणी संगठनों व विभागों के जिला प्रमुख बुलाए गए है। बैठक सुबह 11:30 बजे होगी।

मंडी-शिमला का शेड्यूल बनाएगी कांग्रेस

मंडी संसदीय क्षेत्र की बैठक कल, प्रचार के प्लान पर होगी चर्चा

विशेष संवाददाता — शिमला

कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने वाली है। शिमला और मंडी संसदीय क्षेत्र की टिकटें तय होने के बाद अब प्रचार की रणनीति पर काम शुरू हो गया है। इस क्रम में मंडी से प्रत्याशी और प्रभारी विक्रमादित्य सिंह ने सभी पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाई है। यह बैठक 19 अप्रैल को शिमला में होगी। इस दौरान मंडी से ब्लॉक से जिला स्तर के पदाधिकारी पार्टी की स्थिति, मुद्दे और आगामी रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस बैठक के बाद मंडी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के प्रचार का रोडमैप तैयार होगा। लोकसभा चुनाव में टिकट तय होने से पहले तक प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह और पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह लगातार मंडी संसदीय क्षेत्र के दौरे कर रहे थे, लेकिन टिकट तय होने के बाद अभी तक एक भी दौरा मंडी का नहीं हो पाया है। अब 19 अप्रैल को रणनीति तैयार होने के बाद विक्रमादित्य सिंह और तमाम अन्य नेता मंडी में डेरा डाल सकते हैं। विक्रमादित्य सिंह ने बुधवार को आनी का दौरा किया है।

शिमला की मीटिंग 20 को

मंडी संसदीय क्षेत्र के साथ ही शिमला की भी बैठक आयोजित होनी है। यह बैठक 20 अप्रैल को हो सकती है। शिमला संसदीय क्षेत्र से शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को प्रभारी बनाया गया है। रोहित ठाकुर शिमला में टिकट तय होने से पहले दो बार बैठकें ले चुके हैं। इहालांकि अब शिमला से कांग्रेस ने विनोद सुल्तानपुरी को टिकट दी है। टिकट पर फैसले के बाद शिमला संसदीय क्षेत्र की पहली बैठक होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App