खराब दौर में चल रही RCB को एक और झटका

By: Apr 16th, 2024 1:42 pm

नई दिल्ली। IPL 2024 में लगातार हार का सामना कर रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक और बड़ा झटका है। यह झटका टीम के ही स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने दिया है। मैक्सवेल ने बीच टूर्नामेंट ही टीम का साथ छोड़ दिया है और इस टूर्नामेंट से अनिश्चित काल के लिए ब्रेक ले लिया है। ब्रेक लेने के लिए उन्होंने मेंटल और शारीरिक थकान का हवाला दिया है।

सोमवार को हैदराबाद के हाथों मिली छठी हार के बाद मैक्सवेल ने कहा कि मेरे लिए यह फैसला काफी आसान था। पिछले मैच के बाद मैं कप्तान और कोच के पास गया और कहा कि शायद अब समय आ गया है कि मेरी जगह किसी और को मौका दिया जाए। मैं ऐसी कंडीशन में पहले भी रहा हूं, जहां लगातार खेलते हुए खुद को और काफी खराब कंडीश में पाया। मेरे हिसाब से यह उचित समय है कि मैं ब्रेक लूं और खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर आराम दूं। आगे यदि टूर्नामेंट में टीम को मेरी जरूरत पड़ती है तो शायद मैं अच्छे से योगदान दे पाऊंगा।

मैक्सवेल ने कहा कि इस IPL सीजन में पावरप्ले के तुरंत बाद हमारे पास एक बहुत बड़ी कमी थी, जो पिछले कुछ सीजन में मेरी ताकत थी, मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं पॉजिटिव तरीके से बल्ले से टीम को योगदान नहीं दे रहा था, इस वजह से हमारा प्वाइंट टेबल में भी बुरा हाल है। मुझे लगता है कि यह किसी और खिलाड़ी को अपना खेल दिखाने का अच्छा मौका है, इससे कोई और अपनी जगह बना सकता है।

बता दें कि मौजूदा IPL सीजन में RCB को 7 मैचों में से सीर्फ एक ही जीत नसीब हुई है जबकि 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट टेलब में भी RCB सबसे अंतिम स्थान पर है। टीम 7 मुकाबलों में सिर्फ 2 ही प्वाइंट जुटा पाई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App