शिमला की अपेक्षा बनीं ‘मिस फोटोजेनिक’

By: Apr 18th, 2024 12:08 am

एजुकेशन एक्सपर्ट गुलशन ने पर्सनलिटी डिवेलपमेंट संग सवाल-जवाब राउंड से पार पाने के दिए टिप्स

स्टाफ रिपोर्टर—धर्मशाला

धौलाधार हिल्स रिजॉर्ट में चल रहे ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2024’ के ग्रूमिगं सेशन के दौरान ताज जीतने के लिए खूब कसरत चल रही है। बुधवार को सब टाईटल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें शिमला की अपेक्षा ससोदिया ने मिस फोटोजेनिक का खिताब अपने नाम किया। इसमें फोटोग्राफर अर्चित सूद ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इसके साथ ही ब्यूटी विद ब्रेन की कड़ी में ग्रैंड फिनाले में सवाल-जबाव के लिए तैयारी करवाई गई, जिसमें एजुकेशन एक्सपर्ट-मेंटोर एवं पहाड़ी राज्य हिमाचल में रूरल एजुकेशन के लिए एमएचआरडी व इंटरनेशनल मॉरीशस पुरस्कार से सम्मानित ईविंगज एकेडमी धर्मशाला के डायरेक्टर गुलशन वर्मा ने सवाल-जवाब व पर्सनलिटी डिवेलपमेंट के टिप्स दिए। उन्होंने युवतियों को ब्यूटी के साथ-साथ सवाल-जवाब के दौर के लिए तैयार होने की जानकारी प्रदान की।

इस दौरान उन्होंने फिनाले में निर्णायक मंडल की ओर से पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देने के बारे में टिप्स दिए। इसके साथ ही युवतियों के दर्जनों सवालों व उनको आ रही समस्याओं को लेकर भी सुझाव दिए। इस दौरान विभिन्न सेशन भी फाइनलिस्ट युवतियों के लिए आयोजित किए गए। ‘दिव्य हिमाचल प्रेजेंट मिस हिमाचल-2024’ में अरनी यूनिवर्सिटी मुख्य प्रयोजक, प्रयोजक डाबर आंवला व सह-प्रयोजक रिनॉल्ट इंडिया भूमिका निभा रहे हैं। अब 20 अप्रैल शनिवार को टांडा के ऑडिटोरियम में भव्य ग्रैंड फिनाले आयोजित किया जाएगा, जिसमें विजेता के सिर पर ‘मिस हिमाचल-24’ का ताज सजेगा। ताज अपने नाम करने के लिए हिमाचल के विभिन्न जिलों से टॉप-20 फाइनलिस्ट धर्मशाला पहुंचकर ग्रूमिंग सेशन में भाग ले रही हैं। धर्मशाला के श्यामनगर में स्थित होटल धौलाधार हिल्स रिजॉर्ट में ग्रूमिंग सेशन का आयोजन हो रहा है। इस बार ‘मिस हिमाचल-2024’ की विजेता को मेगा प्राइस रेनॉल्ट क्विड कार संग दर्जनों पुरस्कार दिए जाएंगे।

20 अप्रैल को टांडा मेडिकल कालेज के सरदार शोभा सिंह ऑडिटोरियम में ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इंवेट ‘मिस हिमाचल-2024’ का ग्रैंड फिनाले होगा। इसमें हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध कलाकार, गायक व ‘दिव्य हिमाचल’ के विभिन्न मंचों से निकली प्रतिभाएं भी अपने हुनर का जादू दिखाएंगी। इस मौके पर इंवेट टीम से दीपक, ग्रूमर अंकिता ने सभी प्रतिभागियों को मॉडलिंग, कैटवॉक सहित अन्य टिप्स प्रदान किए।

अपेक्षा बोलीं, खिताब जीतने के लिए पूरी तरह तैयार

मिस फोटोजेनिक-2024 शिमला की अपेक्षा ससोदिया ने कहा कि ‘मिस हिमाचल’ के ग्रूमिंग सेशन के दौरान उन्हें सब टाइटल से नवाजा गया है और काफी खुशी हो रही है कि उसे मिस फोटोजेनिक का टाइटल मिला है। उन्होंने कहा कि ‘मिस हिमाचल’ के ताज के लिए उसकी तैयारियां पूरी हैं, वह ब्यूटी पेंजेट को जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।

धौलाधार हिल्स रिजॉर्ट में बेहतर मेज़बानी

‘मिस हिमाचल-24’ की फाइनलिस्ट का ग्रूमिगं सेशन धौलाधार की बर्फीली पहाडिय़ों की तलहटी में स्थित धौलाधार हिल्स रिजार्ट श्यामनगर धर्मशाला में किया जा रहा है। इसमें बेहतरीन मेजबानी राज्य भर की प्रतिभागियों को मिल रही है। वहीं यहां प्रतिभागियों को बेहतरीन नज़ारों संग फोटोशूट व वीडियोशूट करने का मौका भी मिल रहा है।

ईविंग्ज एकेडमी के डायरेक्टर ने दिए टिप्स

धर्मशाला। बुधवार को विशेष रूप से ब्यूटी विद ब्रेन के तहत पर्सनलिटी डिवेलपमेंट व सवाल-जवाब राउंड की फाइनल तैयारी के लिए सेशन आयोजित किया गया। इसमें एजुकेशन एक्सपर्ट-मेंटोर एवं पहाड़ी राज्य हिमाचल में रूरल एजुकेशन के लिए एमएचआरडी व इंटरनेशनल मॉरीशस पुरस्कार से सम्मानित ईविंग्ज एकेडमी धर्मशाला के डायरेक्टर गुलशन वर्मा ने सवाल-जबाब व पर्सनेलिटी डिवेलपमेंट के टिप्स दिए। उन्होंने ब्यूटी पेजेंट में पूछे जाने वाले हर सवाल का जवाब आत्मविश्वास के साथ देने के लिए प्रेरित किया। साथ ही फाइनलिस्ट युवतियों ने उत्साह के साथ अपने हर सवाल का गुलशन वर्मा से सुझाव लिए। इस दौरान ईविग्ंज एकेडमी के डायरेक्टर गुलशन वर्मा को ‘मिस हिमाचल’ की ग्रूमर अंकिता की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App