IPL: पैट कमिंस ने की नितिश रेड्डी की सराहना

By: Apr 10th, 2024 1:59 pm

मुल्लांपुर। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने नितिश कुमार रेड्डी के हरफनमौला प्रदर्शन की सराहना की है। मैच के बाद कमिंस ने कहा कि रेड्डी ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया। शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी, अच्छे क्षेत्ररक्षण और तीन ओवर गेंदबाजी कारण ही हम 180 के स्कोर के ऊपर पहुंचने में सफल रहें। नीतिश ने कहा, “मेरा प्रदर्शन टीम में योगदान के लिए था। मैं लगातार स्वयं से बात किए जा रहा था कि मुझे खुद पर भरोसा रखना है और टीम के लिए पिच पर खड़ा रहना है। उनके तेज गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। मैं उन्हें कोई मौका नहीं देना चाह रहा था। लेकिन जब उनके स्पिनर्स आएं तो मैंने उन पर आक्रमण खेल दिखाया।”

पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने हार के लिए शीर्षक्रम की बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया। एक समय पंजाब का स्कोर पांच ओवर में 20 रन पर तीन विकेट जॉनी बेयरस्टो, धवन और प्रभसिमरन सिंह पवेलियन लौट चुके थे। बाद में शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने सातवें विकेट के लिए 27 गेंदों में 66 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य के करीब ले गए। हालांकि उनका ये प्रयास नाकाफी था और पंजाब को दो रनों से हार का सामना करना पड़ा।

धवन ने कहा, “शशांक और आशुतोष ने बेहतरीन पारियां खेलीं। मुझे लगता है कि हमने उनको एक अच्छे स्कोर पर रोका था। हालांकि हमने अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं की और मैच हार गए। हम उनको 10-15 रन और कम पर रोक सकते थे। यह भी मैच का एक अंतर साबित हुआ। हालांकि शशांक और आशुतोष के प्रदर्शन से हमें अगले मैच के लिए आत्मविश्वास मिला है। हमें कुछ एरिया में बेहतर प्रदर्शन कर सुधार करना होगा।”

मंगलवार शाम पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी ने 37 गेंदों में 64 रन की पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाये। और टीम के 64 रन पर चार के स्कोर को नौ विकेट पर 182 के स्कोर तक पहुंचाया। बाद में उन्होंने जितेश शर्मा का महत्वपूर्ण विकेट भी प्राप्त किया। नितीश का यह ऑलराउंड प्रदर्शन ही मैच का मुख्य अंतर साबित हुआ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App