तिरंगे के अपमान पर मालदीव शर्मिंदा, माफी मांगी

By: Apr 9th, 2024 12:06 am

सरकार से निलंबित मंत्री पीएम मोदी पर भी कर चुकी हैं आपत्तिजनक टिप्पणी, माफी मांगी

एजेंसियां— माले

मालदीव के मंत्रियों का भारत के खिलाफ जहर उगलना जारी है। पहले विवादित टिप्पणी को लेकर निलंबित हो चुकीं मरियम शिउना ने अब भारतीय तिरंगे का मजाक उड़ाया है। हालांकि, उन्हें विवादित पोस्ट को डिलीट कर दिया है और माफी भी मांगी है। खास बात है कि मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को चीन का समर्थक माना जाता है। वह लगातार मालदीव से भारतीय सैनिकों को वापस बुलाने की मांग की कर रहे हैं। खबरें हैं कि मालदीव में विपक्षी दल एमडीपी यानी मालदीवियन डेमोके्रटिक पार्टी को निशाना बनाने के लिए शिउना ने सोशल मीडिया पोस्ट किया था। अब डिलीट हो चुके उस पोस्ट में पार्टी के लोगों की जगह भारतीय तिरंगे में मौजूद अशोक चक्र को लगा दिया गया था।

शिउना अब माफी मांगती हुई भी नजर आ रही हैं। उन्होंने लिखा कि मैं हाल ही में की गई एक सोशल मीडिया पोस्ट के बारे में बात करना चाहती हूं, जो चर्चा में है और आलोचना का शिकार है। मेरी हालिया पोस्ट के चलते हुए किसी भी तरह के कन्फ्यूजन के लिए माफी मांगती हूं। उन्होंने लिखा कि मेरे ध्यान में यह बात लाई गई है कि एमडीपी के जवाब में मेरी तरफ से इस्तेमाल में लाई गई तस्वीर भारतीय झंडे से मिलती जुलती है। मैं यह साफ कर देना चाहती हूं कि ऐसा अनजाने में हुआ था और मैं किसी भी गलतफहमी के लिए गंभीरता से माफी मांगती हूं। मालदीव भारत के साथ अपने रिश्ते का सम्मान करता है।

मुइज्जू सरकार में जूनियर मिनिस्टर थीं शिउना

शिउना राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की सरकार में जूनियर मिनिस्टर थीं। वह माले सिटी काउंसिल की प्रवक्ता भी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। मालदीव सरकार ने दो और मंत्रियों अब्दुल्ला महजूम माजिद और मालशा शरीफ के खिलाफ भी ऐक्शन लिया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App