विशेष

मिस हिमाचल : खिताब के लिए जीतोड़ मेहनत

By: Apr 7th, 2024 9:46 pm

‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2024’ के ग्रैंड फिनाले की तारीख तय हो गई है। 20 अप्रैल को होने वाले ब्यूटी विद ब्रेन के इस महासंग्राम के लिए फाइनलिस्ट पूरी तरह तैयार हैं, तो आइए आपको रू-ब-रू करवाते हैं शिमला की कोहिनूर सरकैक और पालमपुर की अंशिका राणा से, ये दोनों बालाएं खिताब पाने को बेताब हैं…

शिमला की कोहिनूर सरकैक का कॉन्फिडेंस लेवल दोगुना

प्रोफाइल

फाइनलिस्ट-1

कोहिनूर सरैकक
माता — ज्योति सरकैक
पिता — राकेश चंद
शौक — एक्टिंग, मॉडलिंग
शिक्षा — एमबीए

स्टाफ रिपोर्टर— शिमला

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2024’ की फाइनलिस्ट शिमला की कोहिनूर सरकैक का बचपन से ही आर्टिस्ट बनने का सपना रहा है। इसके साथ ही कोहिनूर मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं। यह दूसरा मौका है, जब कोहिनूर ‘मिस हिमाचल’ की फाइनलिस्ट बनी हैं। ‘दिव्य हिमाचल’ से बातचीत में कोहिनूर ने बताया कि यह बेहद मुश्किल होता है कि एक बार जिस प्लेटफॉर्म से आप वापस आ चुके हो, दोबारा उन्हीं स्टेस्प को क्लीयर कर फाइनलिस्ट तक पहुंच जाए। पहली बार बस मन में जीतने का ही जुनून था, लेकिन इस बार हर चीज को एंज्वाय कर रही हूं। वर्तमान में कोहिनूर एचपीयू से एमबीबीए की पढ़ाई कर रही हैं। रामपुर की ननखड़ी तहसील में जन्मी कोहिनूर के पिता राकेश चंद सरकैक एसजेवीएन में कार्यरत हैं और माता ज्योति सरकैक गृहिणी हैं।

उनका छोटा भाई अनमोल और बड़ी बहन रिमिका हैं। इन दिनों कोहिनूर मिस हिमाचल का खिताब जीतने के लिए खूब कसरत कर रही हैं। इसके लिए वह इन दिनों योग और प्राणायाम पर ध्यान दे रही हैं। कोहिनूर ने बताया कि एक्टिंग के अलावा उन्हें मॉडलिंग, आर्टिस्ट, एडवेंचर स्पोट्र्स में रुचि है। उनकी स्कूली पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल ननखड़ी से हुई है।

पालमपुर की अंशिका राणा की ताज पर निगााह

प्रोफाइल
फाइनलिस्ट-2
अंशिका राणा
माता — मंजु राणा
दादी— चंद्रकांता
शौक — योग, पेंटिंग
शिक्षा — बीटेक

कार्यालय संवाददाता— पालमपुर

पालमपुर के छोटे से गांव घडूं की बेटी अंशिका राणा ‘मिस हिमाचल’ बनने का सपने संजोए है। इसके लिए वह पिछले काफी समय से तैयारी कर रही हैं। अंशिका राणा ने ‘मिस हिमाचल-2024’ के टॉप-20 फाइनलिस्ट में जगह पक्की कर ली है। 21 वर्षीय अंशिका राणा ने स्कूली शिक्षा विवेका फाउंडेशन स्कूल से की है। वर्तमान में अंशिका हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी शिमला से बीटेक की पढ़ाई कर रही हैं। अंशिका के परिवार में उनकी दादी चंद्रकांता राणा, मां मंजु राणा और छोटा भाई आयुष राणा हैं। अंशिका के पिता का कुछ साल पहले देहांत हो चुका है।

अंशिका कहती हैं कि उनकी मां ने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया है। अंशिका राणा को पेंटिंग और योग के साथ बॉक्सिंग का भी शौक है। किसी भी मंच पर प्रतिभा का लोहा मनवाने के लिए अंशिका हमेशा तैयार रहती हैं। अंशिका राणा कहती हैं कि ‘दिव्य हिमाचल’ के ‘मिस हिमाचल’ इवेंट ने घर-द्वार पर प्रदेश की युवतियों को एक बेहतरीन मंच प्रदान किया है। अंशिका ‘मिस हिमाचल’ का खिताब जीतकर आगे कदम बढ़ाना चाहती हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App