फिर बढ़ी बाजार में रौनक

By: Apr 20th, 2024 12:55 am

सोलन के मॉल रोड, चौक बाज़ार,लक्कड़ बाजार में जमकर के खरीददारी कर रहे ग्राहक
निजी संवाददाता-सोलन
ठंड का असर कम होते ही सोलन बाजार में गर्मियों का फैशन दस्तक देने लगा है। कॉटन, जार्जेट, और नर्म डेनिम से बने डिजाइनर कपड़ों से सोलन बाजार का रंग बदल रहा है। ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानों के शो-केस में कोल्ड शोल्डर टॉप, डेनिम शर्ट, प्लाजो, प्रिंटेट टी शर्ट और एंकल जींस के साथ ही स्लीव लेस टी-शर्ट का डिस्प्ले लगाया जा रहा है। व्यापारियों की मानें तो अगले कुछ दिनों में बाजार में सर्द सीजन के कपड़े पूरी तरह से हट जाएंगे। इसलिए अभी से गर्मियों के कपड़ों को शो-केस में रखा जा रहा है। सोलन शहर के बड़े शॉपिंग मॉल के साथ ही छोटे क्लाथ स्टोर और दुकानों में भी गर्मी के कपड़ों की खरीदारी शुरू हो गई है। बाजार में गर्मियों के कपड़े खरीदने के लिए भीड़ बढ़ रही है। सोलन के मॉल रोड,आनंद काम्प्लेक्स, चौक बाज़ार,लक्कड़ बाजार,गंज बाजार,उप्पर मार्किट में युवक युवतियां खऱीदारी करने पहुँच रहे है । बाजार में अब नर्म डेनिम, जार्जेट, काटन, व सिल्क से बने विभिन्न डिजाइनों वाले कपड़े आकर्षक रंग व लुक में दिख रहे हैं। सोलन बाज़ार में कपड़ों को लेकर बाजार का ट्रेंड बदल गया है। ऐसे में दुकानदार आकर्षक और चटक रंग के कपड़े लाना पंसद करते हैं।खरीदारी करने आए आशीष कुमार,मयंक भरद्वाज, सुरेश,बंटी, ने बताया कि सोलन बाजार में नई वैरायटी के कपड़े वाजिब रेट में मिल जाते हैं। वहीं, सुनीता,विशाखा,सविता, ने बताया कि सोलन बाजर में अक्सर जूते व कपड़े खरीदने के लिए आते है। मोल भाव के बाद सामान आसानी से अच्छे दामों में मिल जाता है।

ग्राहकों को मिल रहा 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंट
शोरूम में सबसे ज्यादा डिस्काउंट ऑफर दिए जा रहे हैं। ऑफर के साथ बारिश वाली खरीददारी का मजा उठाने के लिए यहां दूर-दूर से ग्राहक खरीदारी करने आ रहे हैं। 30 से 50 प्रतिशत के डिस्काउंट ऑफर पर लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

नर्म डेनिम से बने कपड़े बने पहली पसंद
दुकानदार नेहा ने बताया कि इस बार युवतियों में कोल्ड शोल्डर की डिमांड ज्यादा है। यह बाहों से कंधे के बीच खुले हुए डिजायन के टॉप का ट्रेंड है। कोल्ड शोल्डर में कुर्ते, सर्ग भी हैं। इंडो वेस्टर्न में डेनिम का ट्रेंड युवक, युवतियां डेनिम जींस और जैकेट को ज्यादातर सर्दियों में पहनते हैं, लेकिन इस बार नर्म डेनिम से बने कपड़े काफी पसंद किए जा रहें है। नीले रंग के डेनिम को हाफ श्रग के साथ सफेद रंग के स्टाल का कांबिनेशन काफी पसंद किया जा रहा है।

युवाओं में लेटेस्ट फैशन का के्रज
बाजार में जेंट्स कुर्तों में लखनवी कढ़़ाई से बने चिकन कुर्ते की काफी डिमांड है। जिसकी कीमत 500 रुपए से शुरू है। इसके अलावा फैशन के इस दौर में युवाओं में एंकल लेंथ जींस की डिमांड तेजी से बढ़ी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App