चुनाव से पहले अकाली दल को बड़ा झटका

By: May 6th, 2024 5:55 pm

मुकेश संगर – चंडीगढ़

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल को आज बड़ा झटका लगा है। पार्टी के चंडीगढ़ अध्यक्ष और चंडीगढ़ लोकसभा सीट के उम्मीदवार हरदीप सिंह बुटेरला ने अपनी पूरी टीम के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने चुनाव लड़ने से भी इनकार करते हुए पार्टी का टिकट लौटाने की बात कही है। इसके साथ ही उनकी पूरी टीम ने अकाली दल के सभी पदों से इस्तीफा देने की घोषणा की है।

हरदीप सिंह बुटेरला ने आज यहां चंडीगढ़ प्रेस क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वह चंडीगढ़ नगर निगम के वार्ड नंबर 30 से पार्षद हैं और पिछले तीन बार से लगातार पार्षद के रूप में चुनाव जीत रहे हैं। उनकी मेहनत, ईमानदारी और वफादारी को देखते हुए अकाली दल ने उन्हें पहले चंडीगढ़ से अकाली दल का अध्यक्ष बनाया और अब इस बार पार्टी के टिकट पर चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है।

हरदीप सिंह ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने उम्मीदवार घोषित करने से पहले आश्वासन दिया था कि पार्टी चुनाव का सारा खर्च उठाएगी। अब जब वे चुनाव प्रचार में अच्छी तरह से जुट गए हैं, तो पार्टी ने कोई भी पैसा खर्च नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वह एक साधारण परिवार से हैं और इतना बड़ा खर्च वहन नहीं कर सकते। साथ ही वे किसी भी राजनीतिक साजिश के तहत किसी के हथकंडे नहीं बन सकते। उन्होंने घोषणा की कि वह आज से अपनी पूरी टीम के साथ शिरोमणि अकाली दल छोड़ रहे हैं और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं और सदस्य संसदीय चुनाव नहीं लड़ेंगे।

उधर, हरदीप सिंह बुटेला के अकाली डाल छोड़ने के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भाजपा में जा सकते हैं। इसी तरह से एक अन्य घटनाक्रम के साथ भाजपा की पूर्व पार्षद शीला फूल सिंह आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App