गोंदपुर बनेहड़ा से सुंकाली सडक़ पर गड्ढे ही गड्ढे

By: May 6th, 2024 12:16 am

गड्ढों की भरमार के चलते गाडिय़ों को हो रहा नुकसान, रोजाना इस रोड से सफर करने वालों को रहता हादसे का डर

राजकुमारी-गोंदपुर बनेहड़ा
क्षेत्र के तहत गोंदपुर बनेहड़ा से वाया बिललु की तलाई, नकडोह, सुंकाली सडक़ की दयनीय स्थिति होने के कारण आम जनमानस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बनेहड़ा की तरफ से वाया सुंकाली मुबारिकपुर को जाने वाली इस सडक़ में गड्डों का आलम है। जिससे वाहनों को आने-जाने में भारी परेशानी होती है। वर्तमान में सडक़ की हालत ऐसी हो चुकी है कि सडक़ पर पड़े आधे-आधे फीट गहरे गड्ढें किसी भी वाहन चालक की जिदंगी को लील सकते हैं। वर्तमान में गड्ढों का पैचवर्क तो दूर बारिशों के दौरान बह चुकी सडक़ व गड्ढ़ों को भरने के लिए तारकोल की जगह मिट्टी तक नहीं डाली गई है। लोक निर्माण विभाग की ओर से सडक़ पर पड़े गड्ढ़ों को भरने की बजाय वाहन चालकों की इस समस्या को अनदेखा कर उन्हें खतरे में डाला जा रहा है।

विभाग की ओर से वाहन चालकों की सुरक्षा को लेकर कोई भी सख्त कदम नहीं उठाया जा रहा है कि जब तक सडक़ की टायरिंग नहीं हो जाती, तब तक इन गड्ढ़ों के कारण कोई हादसा न हो। उसके बाद मिट्टी-पत्थरों व कंक्रीट से गहरे गड्ढ़ों को भरा जा सके। बरसात का समय गुजरे हुए एक वर्ष होने को है और इसी वर्ष की बरसात को भी आने के लिए डेढ़ से दो माह का समय शेष है, लेकिन सडक़ों पर बरसात का प्रभाव अभी भी देखने को मिल रहा है। बारिश के दौरान व रात के समय गड्ढ़ों के न दिखाई देने से कोई भी वाहन चालक बड़े-छोटे हादसे का शिकार हो सकता है। जिसमें उक्त वाहन चालक की गाड़ी को तो नुकसान होगा ही, साथ ही उनकी जान को भी खतरा हो सकता है। वहीं, वाहन चालकों में रमन कुमार, सुधीर कुमार, पायल शर्मा, रोहानी, अजय राजेश कुमार, रमेश चंद, विवेक कुमार, अनिल ठाकुर, अनु, मनीष कुमार आदि ने कहा कि जब सडक़ पर गड्ढे पड़ जाते हैं तो विभाग की ओर से किया गया पैचवर्क भी दो-चार दिनों में उखड़ जाता है। जिससे गड्ढों को भरने के लिए किया गया पैचवर्क भी काम नहीं आता।एचडीएम

जल्द होगी सडक़ की समस्या हल
लोक निर्माण विभाग के एक्सइएन हरगोबिंद कौशल ने बताया कि मामला उनके ध्यान में है। जल्द ही लोगों को इस टूटी सडक़ की समस्या से निजात दिलाई जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App