फुटबाल लीग…. तीन साल से कर रहे प्रैक्टिस

By: Mar 28th, 2017 12:05 am

हिमाचल फोरम

news‘दिव्य हिमाचल’ फुटबाल लीग को लेकर प्रदेशभर के युवाओं में खासा जोश है। मीडिया गु्रप की अनूठी पहल से जहां युवाओं को विश्व के नंबर वन खेल में अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा, वहीं खेल से उनके अंदर छिपी प्रतिभा भी बाहर आएगी। ‘दिव्य हिमाचल’ की टीम ने जब इस बारे में फुटबाल खिलाडि़यों की नब्ज टटोली तो, उन्होंने कुछ यूं रखी अपनी राय…

खिलाड़ी का नाम : अरवंश चौहान

प्रैक्टिस : सुबह-शाम 

पोजीशन : स्ट्राइकर

पसंदीदा प्लेयर :  लियोनल मैसी

कोच : संदीप लाली

प्रेरणा : इंटरनेशनल खिलाड़ी

‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग को लेकर खिलाड़ी खूब पसीना बहा रहे हैं। बाल स्कूल हमीरपुर के मैदान में खिलाड़ी सुबह-शाम कड़ा अभ्यास कर रहे हैं।  अरवंश चौहान का कहना है कि वह पिछले तीन सालों से मैदान में फुटबाल का प्रशिक्षण ले रहे हैं। फुटबाल टीम में वह डिफेंडर और स्ट्राइकर पोजीशन का खिलाड़ी है। फुटबाल जगत में उनका पंसदीदा खिलाड़ी लियोनल मैसी है। अरवंश चौहान द मैग्नेट पब्लिक स्कूल हमीरपुर में छठी कक्षा का छात्र है। मैदान में पूरे किट सहित प्रैक्टिस का अभ्यास जारी है। उन्हें फुटबाल में कोच संदीप लाली काफी मोटिवेट कर रहे हैं। उन्हीं के प्रयासों से वह दो बार राज्य स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं। उन्हें काफी बेसब्री से फुटबाल लीग का इंतजार है, ताकि वह अपना मैदान में शत-प्रतिशत दे सकें।

खिलाड़ी का नाम : अक्षित चौहान

प्रैक्टिस : सुबह-शाम दो घंटे

पोजीशन : फोर्रवर्ड

पसंदीदा प्लेयर : मैसी

कोच : अक्षय मलिक

प्रेरणा : इंटरनेशनल खिलाड़ी

अक्षित चौहान का कहना है कि वह बाल स्कूल मैदान में सुबह-शाम कड़ा अभ्यास कर रहे हैं। वह एक वर्ष से फुटबाल का प्रशिक्षण ले रहा है। टीम में वह डिफेंडर व फोर्रवर्ड पोजीशन पर खेलता है। फुटबाल जगत में उनका मनपसंद खिलाड़ी मैसी है। वह उन्हें हमेशा टीम में खेलते देखना चाहते हैं। अक्षित चौहान डीएवी स्कूल हमीरपुर में आठवीं कक्षा का छात्र है। वह मैदान में सुबह-शाम अभ्यास करते हैं। हालांकि मैदान में अन्य गतिविधियां होने के  चलते उन्हें प्रशिक्षण का ज्यादा मौका नहीं मिल पा रहा है। फिर वह मैदान के कोने में प्रशिक्षण जारी रखे हुए हैं। फुटबाल में उन्हें अक्षय मलिक काफी मोटिवेट करते हैं। वह उनकी कमियों को सुधारने में लगे हुए हैं, ताकि वह भी राज्य व देश की टीम से खेल सकें। ‘दिव्य हिमाचल’ के फुटबाल लीग उनके सपनों को पूरा करने आ रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App