एक नजर

By: Sep 9th, 2017 12:02 am

स्टॉलनबॉश की मालिकिन प्रीति

जोहानसबर्ग – बालीवुड अभिनेत्री और किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालिकिन प्रीति जिंटा दक्षिण अफ्रीका की ट््वेंटी-20 ग्लोबल लीग में स्टॉलनबॉश टीम की मालकिन बन गई हैं।  क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी हारून लोगार्ट ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि प्रीति ट्वेंटी-20 ग्लोबल लीग परिवार की सदस्य बन गई हैं और दक्षिण अफ्रीका में उनका स्वागत है।

पूर्वोत्तर के छह राज्य खेलेंगे रणजी ट्रॉफी

नई दिल्ली – भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने शुक्रवार को भरोसा दिलाया कि अगले सत्र से पूर्वाेत्तर के छह राज्यों को अलग-अलग टीमों के तौर पर रणजी ट्राफी में हिस्सा लेने का मौका दिया जाएगा। सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त सीओए ने बीसीसीआई के खेल विकास विभाग के रत्नाकर शेट्टी को इन मैचों के संचालन का जिम्मा सौंपा है। सीओए ने कहा कि पूर्वाेत्तर के सभी छह राज्य अलग अलग इकाइयों के तौर पर रणजी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।  मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश सभी राज्यों ने सीओए का नेतृत्व कर रहे विनोद राय के साथ एक पूर्वाेत्तर इकाई के तौर पर बैठक की थी।

‘हैंडबुक’ से सही-गलत सीखेंगे क्रिकेटर

मुंबई – भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेटरों के लिए ‘100 बातें जो सभी पेशेवर क्रिकेटरों को अवश्य जानना चाहिए’ शीर्षक से एक पुस्तिका जारी है। इसमें क्रिकेटरों को खाने से लेकर पैसों का प्रबंध करने तक के बारे में बताया गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) द्वारा शुक्रवार को जारी इस पुस्तिका में पेशेवर क्रिकेट से संबंधित विभिन्न विषयों को 10 भागों में बांटा गया है, जो युवा खिलाडि़यों का मार्गदर्शन करेगी। जीओ स्पोट्र््स फाउंडेशन द्वारा प्रकाशित इस पुस्तिका में पेशेवर क्रिकेटरों के लिए 10 भागों मे 100 बातें बताई गई हैें।

वीनस बाहर, स्टीफंस-कोको में फाइनल जंग

न्यूयार्क – इस बार यूएस ओपन के ग्रैंड स्लैम में नई अमरीकी चैंपियन मिलना तय है। यूएस ओपन में आल अमरीकी सेमीफाइनल मुकाबले में आखिर युवा स्लोएन स्टीफंस वीनस विलियम्स पर भारी पड़ीं। अब फाइनल में वह हमवतन कोको वेंडेवेगे से भिड़ेंगी। अमरीका की स्टीफंस ने दो घंटे सात मिनट में वीनस को तीन सेटों में 6-1, 0-6, 7-5 से मात दी और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को उनके तीसरे यूएस ओपन खिताब से एक कदम दूरी पर ही बाहर का रास्ता दिखा दिया। एक अन्य ऑल अमरीकी सेमीफाइनल में मेडिसन की ने कोको वेंडेवेगे को 66 मिनट में 6-1, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App