जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

By: May 12th, 2024 3:39 pm

मीरपुर। ब्रायन बेनेट (70) के हरफनमौला प्रदर्शन और सिकंदर रजा के नाबाद 72 रन की अर्धशतकीय पारियों के दम पर जिम्बाब्वे ने एकतरफा अंदाज में बांग्लादेश को पांचवें टी-20 मुकाबले में आठ विकेट से हरा दिया है। टी-20 विश्वकप 2024 के शुरु होने से पहले सभी टीमों द्वारा की जा रही अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के मद्देजनर बांग्लादेश पहुंची जिम्बाब्वे की टीम पांच टी-20 मैचों की श्रृंखला के शुरुआती चार मुकाबलों में मिली हार के साथ श्रृंखला भी गवां चुकी थी। ऐसे में आज खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को उलटफेर का सामना करना पड़ा है। जिम्बाब्वे की यह जीत शीर्ष टीमों के लिए चेतावनी है कि वह उन्हें हल्के में ना ले।

आज यहां जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर बंगलादेश को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। बंगलादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 157 रनों का स्कोर बनाया था। बंगलादेश के लिए महमुदउल्लाह ने 44 गेंदों में (54), कप्तान नजमुल शान्तो 28 गेंदों में (36), शाकिब अल हसन (21), जाकेर अली नाबाद (24), मोहम्मद सैफुद्दीन नाबाद (6), सौम्य सरकार (7) रन बनाए। बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य दिया था। जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजाराबानी और ब्रायन बेनेट ने दो-दो विकेट लिए। वेलिंग्टन मसाकाट्जा और ल्यूक जॉन्गवे ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पांचवें ओवर में तड़िवनाशे मारुमानी (1) रन का विकेट गवां दिया। उसके बाद ब्रायन बेनेट और कप्तान सिकंदर रजा ने पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिये 75 रनों की साझेदारी हुई। ब्रायन बेनेट ने 49 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्के लगाते हुए 70 रन बनाए। वहीं सिकंदर रजा ने 46 गेंदों में छह चौके और चार छक्के लगाते हुए नाबाद 72 रनों की पारी खेली। जोनाथन कैंपबेल आठ रन बनाकर नाबाद रहे। जिम्बाब्वे की टीम ने सिर्फ दो विकेट खोकर 18.3 ओवर में 158 रन बनाकर पर मुकाबला आठ विकेट से जीत लिया बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन ने एक-एक विकेट लिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App